उधमसिंह नगर : गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के डायरेक्टर के पुत्र पर जानलेवा हमला।

मीडिया ग्रुप, 26 जून, 2022

रुद्रपुर। ऊधमसिंह नगर के किच्छा में व्यापार मंडल के महामंत्री व नानकमत्ता गुरुद्वारा कमेटी के डायरेक्टर के बेटे व उसके दोस्त की डंडों से पिटाई से शनिवार शाम दहशत फैल गई। पिटाई मुख्य बाजार में दो बाइकों पर आए सवार पांच नकाबपोश युवाओं ने की। दोनों ने एक ज्वैलर्स की दुकान में घुसकर जान बचाई।

घटना के एक घंटे बाद भी कार्रवाई न होने पर युवक के पिता ने कोतवाली में पुलिस को खरी खोटी सुनाई। बड़ी संख्या में व्यापारी भी कोतवाली पहुंच गए और आरोपियों गिरफ्तारी की मांग की।

बताया जा रहा कि गत शाम युवक अपने दोस्त के साथ स्कूटी से बाजार की ओर जा रहे थे। मुख्य बाजार में ज्वैलर्स की दुकान के सामने दो बाइकों पर सवार पांच युवक पहुंच गए। दो ने अपना मुंह कपड़े से ढका था। पांचों ने युवक और उसके दोस्त पर डंडों से वार कर दिया।

अचानक हुए हमले से घबराए दोनों ज्वैलर्स की दुकान के अंदर घुस गए। दुकान स्वामी ने इस तरह दुकान में घुसने पर नाराजगी जताई लेकिन जब बाहर खड़े हमलावरों ने भी अंदर घुसने का प्रयास किया तो माजरा समझ में आया। दुकान के कर्मचारियों ने हमलावरों को अंदर आने से रोक दिया। इससे गुस्साए हमलावरों ने डंडों से युवक की स्कूटी में तोड़फोड़ कर दी। बाद में वे डंडे लहराते हुए हल्द्वानी रोड की ओर चले गए। पुलिस टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

किच्छा कोतवाली पहुंचे नानकमता गुरुद्वारा कमेटी के डायरेक्टर ने घटना के एक घंटे बाद तक आरोपियों को न पकड़े जाने पर पुलिस को जमकर खरी खोटी सुनाई। विधायक प्रतिनिधि गौरव बेहड़, कांग्रेसी नेता बबलू चौधरी, राकेश खुराना, व्यापार मंडल महामंत्री विजय अरोड़ा, सतपाल गाबा समेत नगर के कई लोग कोतवाली पहुंच गए।

बताया जा रहा कि युवक ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी तिलक राज बेहड़ को चुनाव लड़वाया था। चुनाव के दौरान भी उन पर कुछ लोगों ने हमला किया था जिसका कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया था। युवक ने बताया कि उन्हें पिछले कई दिनों से धमकियां मिल रही थी। इसकी सूचना वह पुलिस को पहले ही दे चुके हैं।