ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर में 100 नंबर पर पुलिस को सूचना देनेवाले युवक की सिपाही ने की बर्बरता से पिटाई।

मीडिया ग्रुप, 25 जून, 2022

रूद्रपुर। पुलिस हेल्पलाईन पर मारपीट की सूचना देना एक युवक को भारी पड़ गया। सूचना देने से नाराज एक पुलिस कर्मी ने युवक को चौकी बुलाकर हथकड़ी लगा दी और उसकी बेरहमी से पिटाई की।

युवक के परिजनों ने मामले की शिकायत विधायक शिव अरोरा से की जिसके बाद मामला एसएसपी तक पहुंच गया है। एसएसपी ने मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है। वाक्या शुक्रवार रात का है। बताया गया है कि बगवाड़ा मंडी के पास ठेला लगाने वाले रम्पुरा निवासी शेखर के सामने कुछ युवक मारपीट कर रहे थे। अनहोनी की आशंका पर शेखर ने 100 नंबर पर झगड़े की सूचना दे दी।

शेखर का आरोप है कि कुछ देर बाद बगवाड़ा मंडी में तैनात सिपाही संतोष ने उन्हें फोन कर चौकी में बुला लिया और 100नंबर पर फोन करने पर नाराजगी जताई।

युवक का आरोप है कि इस दौरान पुलिसकर्मी संतोष ने परिजनों के सामने ही उसे हथकड़ी लगा दी और बर्बरता पूर्ण पट्टे से पिटाई की जिसके निशान उसके शरीर पर अब भी देखे जा सकते हैं। बिना वजह बेरहमी से पिटाई से व्यथित शेखर के परिजन आज आरोपी पुलिसकर्मी संतोष के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर विधायक शिव अरोड़ा के आवास पर पहुंचे।

विधायक अरोरा ने शेखर से पूरे मामले की जानकारी ली और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी को जानकारी देकर बर्बरता करने वाले पुलिस कर्मी के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा। विधायक अरोरा के मुताबिक एसएसपी ने सिपाही के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। फिलहाल मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।

मामले को लेकर विधायक शिव अरोरा ने कहा कि पुलिस कर्मी द्वारा की गयी बर्बरता अमानवीय है और असहनीय है। उन्होंने कहा कि पुलिस का भय अपराधियों में होना चाहिए न कि आम जनता में । शिकायत करने वालों पर ही अगर पुलिस इस तरह बर्बरता करेगी तो पुलिस से जनता का विश्वास उठेगा। श्री अरोरा ने कहा कि ऐसे पुलिस कर्मी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए।