उधमसिंह नगर : रुद्रपुर निवासी युवक को कनाडा भेजने के नाम पर लाखों की ठगे।

मीडिया ग्रुप, 20 जून, 2022

रुद्रपुर। युवक को कनाडा भेजने के नाम पर 15.25 लाख रुपए की ठगी का मामला प्रकाश आया है। मामले में तहरीर के आधार पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। रुद्रपुर निवासी अजमेर ने बताया कि उसके दो पुत्र हैं। इसमें एक पुत्र इग्लैंड और दूसरा पुत्र कनाडा में सेटल हैं। उनकी तबीयत खराब रहती है, इसलिए अपने भतीजे को अपने साथ रखा है।

वर्ष, 2019 में उनकी मुलाकात गुरविंदर से हुई। इस दौरान गुरविंदर ने बताया कि वह वीजा कंसलटेंट का काम करता है और लोगों को विदेश में सेटल कराता है। इस पर उन्होंने अपने भतीजे को विदेश भेजने के बारे में उससे बात की। गुरविंदर ने भतीजे को कनाडा भेजने के लिए 15 लाख रुपये का खर्चा बताया। गुरविंदर के कहने पर उन्होंने उसके रिश्तेदार के खाते में आरटीजीएस के माध्यम से 3.30 लाख रुपये भेजे।

इसके अलावा गुरविंदर की पत्नी को 5.50 लाख का चेक दिया। अलग अलग तिथि में कुल 10.25 लाख रुपये गुरविंदर, उसकी पत्नी व रिश्तेदार के खाते में जमा किए। साथ ही पांच लाख रुपये नकद भी दिए। गुरविंदर ने आश्वासन दिया गया कि जल्दी ही उनके भतीजे को कनाड़ा भेज दिया जाएगा। 22 अक्टूबर 2019 को उन्हें कनाडा का टिकट और वीजा उपलब्ध कराया गया।

जब उनका भतीजा दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा तो पता चला कि टिकट व वीजा फर्जी हैं। रुपये वापस करने को कहा तो टालमटोल करने लगे और धमकियां दी जाने लगी। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है।