सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने वालों पर होगी सख्ती : जिलाधिकारी पंत

मीडिया ग्रुप, 15 जून, 2022

रिपोर्ट – मनीष ग्रोवर 9837676185

रूद्रपुर। जिले में साम्प्रदायिक सौहार्द बनाये रखने के लिए आज जिलाधिकारी युगल किशोर पंत, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी ने जिले भर के मुस्लिम गुरूओं और गणमान्य लोगों की बैठक लेकर जिले मे शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए सहयोग का आवाहन किया। बता दें आपत्तिजनक बयानों के बाद देश के कई हिस्सों में माहौल खराब होने के चलते जिले में पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है।

बीते दिनों जिले में भी उपद्रव की घटनायें सामने आयी थी। जिसके चलते डीएम ने कलेक्टेट सभागार में आज जिले भर के मुस्लिम धर्मगुरूओं की बैठक बुलायी। बैठक में डीएम और एसएसपी ने मुस्लिम धर्मगुरूओं और समाज के गणमान्य लोगों से कानून व्यवस्था और सांप्रदायिक सौहार्द बनाये रखने में सहयोग का आहवान किया। अधिकारियों ने कहा कि सोशल मीडिया पर कोई भी आपत्तिजनक टिप्पणी न करें।

अफवाहों पर ध्यान न दें। अफवाह फैलाने वालों के बारे में पुलिस को सूचित करें। अधिकारियों ने कहा कि जो भी सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करेगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी। जिले में अमन चैन को किसी भी सूरत में खराब नहीं होने दिया जायेगा। बैठक के दौरान हज कमेटी के पूर्व अध्यक्ष जाहिद रजा रिजवी ने पुलिस और प्रशासन को आश्वासन दिया कि कोई भी व्यत्तिफ कानून को हाथ में नहीं लेंगे।

साथ ही प्रशासन का सहयोग देने का भी सहयोग देने का आश्वासन दिया। बैठक में एडीएम डॉ ललित मोहन मिश्रा, एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल,सीओ सिटी अभय सिंह के अलावा रफीकुल, मो. इमरान, एहसान अली, मुराद अली, जुल्फिकार अली, यामीन, अफजल हुसैन, मौ0 इसरार, साबिर, शाहिद हुसैन, मेहंदी हसन, सलीम रिजवी, सरताज मलिक, ताहिर अली, मौ0 मतलूब रजा, मौ0 रफी, आबिद खान, लियाकत अली, मुर्तजा अंसारी, मौ0 इरशाद, अफजाल, मौ0 इलियास, नसीम, इश्तियाक हुसैन आदि लोग मौजूद थे।