ऊधमसिंह नगर : भीषण गर्मी में बिजली कटौती बन रही बड़ी समस्या, युवाओं का विरोध प्रदर्शन।

मीडिया ग्रुप, 11 जून, 2022

ऊधमसिंह नगर। भीषण गर्मी से जहां लोग त्रस्त है तो वहीं अघोषित बिजली कटौती भी बड़ी समस्या बन रही है। घंटों की बिजली कटौती आम जनता के लिए परेशानी का सबब बन रही है। बिजली कटौती से एक ओर व्यापार प्रभावित हो रहा है तो भीषण गर्मी के चलते जनता के स्वास्थ्य को भी खतरा है।

भीषण गर्मी में घंटों तक हो रही अघोषित कटौती के कारण सितारगंज में सरकारी अस्पताल में लगे इनवर्टर डाउन हो गए। इनवर्टर चार्ज नहीं होने से पंखें समेत अन्य उपकरण काम नहीं कर रहे। सरकारी अस्पताल में भर्ती मरीजों को तीमारदार हाथ से पंखा कर रहे हैं। अस्पताल में तैनात स्टाफ ने बताया कि मरीजों, तीमारदारों की सुविधा के लिए इन्वर्टर लगाए गए है। घंटों हो रही कटौती के कारण इन्वर्टर चार्ज नहीं हो पा रहे हैं।

बाजपुर क्षेत्र में लगातार हो रही अघोषित विद्युत कटौती से आक्रोशित युवाओं ने शनिवार को विद्युत सब स्टेशन में अधिकारियों की गैर मौजूदगी में आपरेटर का घेराव कर व्यवस्था को सुचारू करने की मांग की गई।

शनिवार शाम करीब चार बजे कुछ युवा कृषि उत्पादन मंडी समिति परिसर में स्थापित बिजली घर पहुंचे। सब स्टेशन आपरेटर मुकेश कुमार का घेराव किया। व्यवस्था में जल्द सुधार न होने पर आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है।

इस मौके पर उशांत सब्बरवाल, आदित्य चानना, जसविंदर सिंह जस्सी, दीनदयाल सिंह, अरुण कालिया उर्फ बिक्की, जितेंद्र कुमार, विवेक मिश्रा, सोनू, दीपांशु आदि मौजूद थे।