उत्तराखंड : निरीक्षण करने के लिए साईकिल पर निकले कप्तान।

मीडिया ग्रुप, 07 जून, 2022

अल्मोड़ा। एसएसपी प्रदीप कुमार राय पर्यटन सीजन के दृष्टिगत नगर की यातायात व्यवस्था का निरीक्षण करने साईकिल लेकर शहर की सड़कों पर निकल पड़े। इस दौरान उन्होंने देखा कि एक मॉल के पास एवम अन्य जगहों पर वाहन सड़क पर इस तरह पार्क की गई थी कि उस जगह पर जाम की स्थिति बनी हुई थी। जिस पर उन्होंने सीओ, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली, यातायात निरीक्षक, इंटरसैप्टर प्रभारी को तत्काल मौके पर बुलाकर सड़क पर गलत तरीके से पार्क किये गये वाहन को सीज करवाया।

मौके पर यातायात प्रभारी गणेश हरड़िया व इंटरसेप्टर प्रभारी जीवन सामंत को निर्देशित किया कि वर्तमान में पर्यटन सीजन चरम पर चल रहा है। लोग सड़कों पर अपने वाहनों को पार्क कर घूमने निकल जा रहे है। जिस कारण शहर में जाम की स्थिति बन रही है। सड़क पर नो पार्किंग में लगे वाहनो के विरुद्ध मोटर अधिनियम मे कार्यवाही की जाये। एसएसपी ने स्वयं माल रोड, धारानौला, एनटीडी, एलआर साह रोड पर यातायात व्यवस्था को जाँचा। इसके अलावा शहर में नो पार्किंग वाले स्थानों को चिन्हित कर नो पार्किंग बोर्ड लगवाने के निर्देश दिए।

नो पार्किंग पर खड़े 10 वाहन चालकों व खतरनाक तरीके से वाहन चलाने पर 1 वाहन चालक के विरुद्ध मोटर वाहन अधिनियम मे चालानी कार्यवाही करवाया। उन्होंने यातायात को व्यवस्थित रुप से चलाने के लिए प्रातः 6 बजे से अतिरिक्त ट्रैफिक डयूटियां लगाने का निर्णय लिया। जिससे सैलानियों व स्थानीय लोगों को यातायात सम्बन्धी किसी भी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े।

यातायात निरीक्षक, इंटरसैप्टर प्रभारी को निर्देशित किया कि प्रातः 6 बजे से शहर की यातायात व्यवस्था को देखेंगे, जिससे शहर में किसी भी प्रकार से जाम की स्थिति ना बने और यातायात सुचारु रुप से चलें। साईकिल से भ्रमण के दौरान ही एक मार्ट के पास सड़क किनारे किसी राहगीर का गिरा हुआ पर्स व नगदी मिलने पर तत्काल कोतवाली की एचपीयू को मौके पर बुलाकर पर्स में मिले परिचय पत्र के आधार पर युवक से सम्पर्क कर पर्स व नगदी को उपरोक्त के सुपुर्द करवाया गया। पर्स व नगदी पाकर युवक ने एसएसपी व पुलिस के इस कार्य की सराहना कर आभार व्यक्त किया।