उधमसिंह नगर : रुद्रपुर में निकाह का झांसा देकर महिला से दुष्कर्म।

मीडिया ग्रुप, 07 जून, 2022

रुद्रपुर। तलाकशुदा 3 बच्चों की मां को निकाह करने का भरोसा देकर एक व्यक्ति द्वारा उसका निरंतर शारीरिक शोषण किया गया। जब व्यक्ति द्वारा निकाह करने से मना किया गया तो पीड़िता ने उसके व उसके परिजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। दर्ज रपट में पीड़िता ने कहा है कि उसका निकाह वर्ष 2008 में हुआ था। पति से तीन संताने 1 बेटा 2 बेटी उत्पन्न हुए। परंतु उसके पति ने किसी बात को लेकर जून 2020 को तलाक दे दिया।

पीड़िता का कहना है उसकी जान पहचान पति के दोस्त आदर्श कालोनी निवासी युवक से थी। तलाक के दो-तीन महीने बाद अपने मायके आ गई। कुछ समय बाद युवक ने उसे फोन कर बाते करके निकाह का लालच देकर उसे रुद्रपुर बुलाया। उसकी मीठी बातों में आकर रुद्रपुर चली गई तो उसने एक परिचित के मकान में उसके साथ प्यार की कसमें खाई और शादी का साझा देकर शारीरिक संबंध बनाये तथा उसे उसी कमरे में रख दिया। उसके बाद आये दिन दुष्कर्म करते रहा।

जब उसने निकाह करने के लिए मिन्नते की तो उसने टाल दिया। पीड़िता का कहना है जब उसे झूठ का एहसास हुआ तो उसने इसकी सूचना चौकी में दी तथा अपने मायके आकर किराये के मकान में किराये पर रहने लगी। 20 जनवरी 2022 को युवक वहाँ आया और अपनी गलती की माफी मागते हुए कहा कि अब हर हाल में निकाह करुंगा और तुम्हारे तीनों बच्चों को अपना नाम देकर उनकी पढ़ाई-लिखाई व तुम्हारे परिवार का भरन-पोषण खर्चा करुगा।

यह कहकर उसने फिर दुष्कर्म किया और अपने घर रुद्रपुर चला गया। 28 मई 2022 को उसने युवक के परिवार वालों को आपबीती बताई तो युवक ने उसे झूठा बताकर निकाह करने से इंकार किया व उसके परिवार वालों ने मारपीट कर धमकी दी। पुलिस मामले की जाँच कर रही है।