उत्तराखंड : हल्द्वानी अधिवक्ता के साथ अभद्रता करने के आरोप में दरोगा निलंबित।

मीडिया ग्रुप, 08 जून, 2022

हल्द्वानी। दरोगा को अधिवक्ता के साथ मारपीट करना भारी पड़ गया। जांच के बाद दरोगा को निलंबित कर किया गया है।

एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट के निर्देश के बाद बिन्दुखत्ता में अधिवक्ता के साथ अभद्रता करने वाले दरोगा को निलंबित कर दिया है। वही दरोगा के निलंबन के बाद अधिवक्ताओं ने खुशी जाहिर करते हुए मंगलवार को बार भवन जजी कोर्ट में एक बैठक आयोजित की।

एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट ने ने कहा पूरे मामले की जांच कराई जा रही है फिलहाल दरोगा को निलंबित करने का काम किया गया है।

गौरतलब है कि बीते दिनों बिन्दुखत्ता चौकी इंचार्ज द्वारा वकील से अभद्रता और मारपीट का मामला सामने आया था जहां वकील के साथ पुलिस की मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था जिसके बाद पूरे मामले में एसएसपी ने जांच के निर्देश दिए थे। एसएसपी ने पूर्व में ही दरोगा को चौकी से हटा दिया था ऐसे में अब निलंबन की कार्रवाई की है।

बिन्दुखत्ता में अधिवक्ता के साथ अभद्रता करने वाले दरोगा को एसएसपी पंकज भट्ट ने निलंबित कर दिया है। मामले में अधिवक्ताओं ने खुशी जाहिर करते हुए मंगलवार को बार भवन जजी कोर्ट में एक बैठक आयोजित की। उन्होंने मामले में निष्पक्ष जांच के लिए एसएसपी और एसपी क्राइम का अभार जताया।

बार एसोसिएशन के सचिव विनीत परिहार ने बताया बीते दिनों बिन्दुखत्ता में बार के सदस्य अधिवक्ता एसडी जोशी के साथ दरोगा मनोज कुमार ने अभद्रता की थी। अधिवक्ता पर झूठा मुकदमा दर्ज कर गाली गलौच की। जिससे अधिवक्ताओं में काफी आक्रोश था।
बार एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेन्द्र सिंह चुफाल समेत अधिवक्ताओं ने इसका कड़ा विरोध जताया। एसएसपी से मुलाकात कर मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की थी। एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया, दरोगा को निलंबित कर दिया है।

बार एसोसिएशन की बैठक में बार काउन्सिल के सदस्य सचिव मेहरबान सिंह कोरंगा, पूर्व अध्यक्ष गोविंद सिंह बिष्ट, राम सिंह बसेड़ा, जगत सिंह घुड़दौड़ा, घनानन्द जोशी, चंदन सिंह अधिकारी, केके कपित, विका कुमार शर्मा, विजय पांडेय, कमलेश खुल्बे, उपसचिव हरिओ तिवारी, योगेश लोहनी, बशीरत जहां, आदित्य कुमार, योगिता बिष्ट, जयवीर, सुभांकर टम्टा, विपिन कुमार, सोहन रौतेला, प्रकाश भाकुनी, सुनील कुमार, मुकेश तिवारी, कुंदन बिष्ट, सुधीर नैनवाल, मजहर जाफरी, रोहित पाठक, दानिश हुसैन, आसिफ, अमित गोयल, सुनील बुढ़लाकोटी, सौरभ बिष्ट, नीरज कैड़ा आदि थे।