उत्तराखंड : रुद्रपुर में स्वास्थ्य मंत्री ने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रयोगशाला का किया औचक निरीक्षण।

मीडिया ग्रुप, 07 जून, 2022

रूद्रपुर। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने आज विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस के मौके पर रुद्रपुर स्थित खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रयोगशाला का स्थलीय निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता के संबंध में विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इसके साथ ही खाद्य सुरक्षा, मानव स्वास्थ्य, अच्छी गुणवत्ता वाला भोजन, खाद्य प्रदूषण को रोकने के प्रति लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने को भी कहा।

स्वास्थ्य मंत्री ने प्रयोगशाला में की जा रही जांचों के बारे में भी जानकारी ली और सेंपलों की जांच में तेजी लाने को भी कहा। स्वास्थ्य मंत्री के औचक निरीक्षण से प्रयोगशाला के अधिकारियों कर्मचारियों में हड़कम्प मचा रहा। इस अवसर पर विधायक शिव अरोरा भी मौजूद थे। वहीं बीती देर रात्रि हल्द्वानी स्थित सुशीला तिवारी अस्पताल का भी स्वास्थ्य मंत्री ने औचक निरीक्षण किया और वहां पर भी स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इस दौरान उन्होंने आईसीयू, एनआईसीयू, डायलिसिस सहित कई विभागों का निरीक्षण किया। साथ ही साफ-सफाई की व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल में मरीजों से भी मुलाकात की, उनका हाल चाल जाना और अस्पताल में मिल रही सुविधाओं के बारे में जाकनारी ली।