उधमसिंह नगर : रुद्रपुर में प्राधिकरण के नोटिस से कालोनीवासियों में हड़कम्प।

मीडिया ग्रुप, 06 जून, 2022

रूद्रपुर। फुलसुंगा स्थित अवैध कालोनी में रह रहे कालोनी वासियों को जिला विकास प्राधिकरण ने नोटिस देकर ध्वस्तीकरण की चेतावनी दी है। नोटिस से कालोनी वासियों में हड़कम्प मचा है। इसके विरोध में सोमवार को कालोनी के दर्जनों लोगों ने प्राधिकरण कार्यालय पहुंचकर विरोध प्रकट किया। जानकारी के मुताबिक फुलसुंगा में काटी गयी कालोनी के लोगों की प्राधिकरण के नोटिस सें नींद उड़ गयी है।

कालोनी में कई लोगों को दिये गये नोटिस में कहा गया है खसरा नं. 312 में बनाये गये भवनों के निर्माण के लिए कोई स्वीकृति नहीं ली गयी है। प्राधिकरण ने नोटिस में निर्माण कार्य को तुरंत हटाने केआदेश दिये हैं। साथ ही कहा है कि नोटिस जारी करने की तिथि से 15 दिन के भीतर निर्माण नहीं हटाया गया तो प्राधिकरण द्वारा निर्माण को ध्वस्त कर दिया जायेगा। प्राधिकरण ने कालोनी में मकान बनाकर रह रहे लोगों को सोमवार को अपना पक्ष रखने के लिए भी बुलाया था।

जिसके तहत कालोनी के दर्जनों लोग प्राधिकरण कार्यालय पहुंचे उन्होंने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई का नोटिस दिये जाने पर विरोध प्रकट किया। प्रदर्शन कारियों का कहना था कि उन्होंने जिंदगी भर की मेहनत की कमाई से प्लाट खरीदकर मकान बनाया है। उन्होंने प्लाट बेचने वाले कालोनाइजर ने कहा था कि कालोनी प्राधिकरण से अप्रूव्ड है। कई लोगों ने कर्ज लेकर अपने मकान बनाये हैं। कालोनीवासी मामले में आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं।

इस दौरान संतोष कुमार, सुभाष यादव, विरेन्द्र सिंह राणा, अशोक शाहा, कृष्णा, मोरकली, प्रीति, संजय पाईक, कमला देवी, नेहा, पुष्पेन्द्र कुमार, करन सिंह,शीश राम, हरीश, रामबहादुर, राम चन्द्र, शिशुपाल, विपिन कुमार, मुकेश, चन्द्रबली आदि सहित तमाम लोग मौजूद थे।