उधमसिंह नगर : करोड़ों की लागत से जनता को मिलेगा शुद्ध पेयजल।

मीडिया ग्रुप, 02 जून, 2022

काशीपुर। सरकार द्वारा संचालित ‘अमृत’ योजना और जल जीवन मिशन के तहत अब काशीपुर शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को स्वच्छ पेयजल मिलेगा। करीब 28 करोड की लागत से कई योजनाओ पर काम चल रहा है, एक गांव में कुछ लोगों ने स्कूल में ओवरहेड टैंक बनाने पर आपत्ति जताई है।

उत्तराखंड पेयजल निगम (अमृत) के अधिशासी अभियन्ता शिवम् द्विवेदी ने बताया कि अमृत योजना के तहत अनुमानित 28 करोड रुपए की लागत से काशीपुर में 8 स्थानों पर ओवरहेड टैंक के निर्माण का काम चल रहा है।

शहर में चार योजनाओं का काम पूरा हो चुका है, यहां पाईप लाईन बिछाने के बाद घर-घर में पानी के कनेक्शन दिये जा रहे हैं। जल जीवन मिशन के तहत ग्राम पैगा, बांसखेड़ा खुर्द, दभौरा मुस्तकम, रजपुरा रानी, रामनगर-काशीपुर खरमासी, और कनकपुर में काम तेजी के साथ चल रहा है। श्री द्विवेदी ने बताया इन योजनाओं में काम पूरा हो जाने के बाद शहर के अलावा ग्रामीणों को भी स्वच्छ पानी पीने को मिल सकेगा।

उधर इसी योजना के तहत ग्राम पैगा के 4 करोड़ 20 लाख रुपए की लागत से संचालित योजना पर कुछ ग्रामीणों ने स्कूल परिसर में ओवर हैड टैंक बनाये जाने पर आपत्ति दर्ज की है और हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। योजना पर काम कर रहे विभाग के अवर अभियंता राजेश भट्ट ने बताया कि विभाग से एनओसी लेकर संतोष जनक कार्य करवाया जा रहा है जो कि जनवरी 2023 में पूरा हो जायेगा ।