उधमसिंह नगर : आईपीएल में सट्टा लगवा रहे व्यक्ति को पुलिस ने नगदी व मोबाइल समेत किया गिरफ्तार, दूसरा फरार।

मीडिया ग्रुप, 05 मई, 2022

रुद्रपुर। एसओजी और ट्रांजिट कैंप थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मुखबिर की सूचना पर गत रात्रि मोहल्ला ठाकुर नगर में आईपीएल का सट्टा खिलाते हुए एक व्यक्ति को हजारों की नकदी, मोबाइल व अन्य सामान सहित गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका साथी जीजा पुलिस टीम को चकमा देकर मौके से भागने में कामयाब हो गया।

पुलिस में मामले की रिपोर्ट दर्ज कर फरार व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार एसओजी और ट्रांजिट कैम्प थाना पुलिस ने एक सूचना पर ट्रांजिट कैम्प थाना क्षेत्र के ठाकुरनगर में दबिश दी। यहाँ दो व्यक्ति अपने घर के पास अपने मोबाइल फोन से आईपीएल का सट्टा खिलाते दिखाई दिये। कई लोग ऑनलाइन भी आईपीएल का सट्टा उससे खेल रहे थे।

वह दोनो आईपीएल के मैच में अपने मोबाइल फोन से लोगों का पैसा लेकर आईपीएल में सट्टा लगा रहे थे। वहा पर काफी भीड़ भी खेलने वालो की उनके आस पास मौजूद थी।y पुलिस टीम ने चारो तरफ से घेरकर दबिश दी तो सट्टा लगवा रहे एक व्यक्ति को मौके पर ही पकड़ लिया जबकि दूसरा व्यक्ति व अन्य खेलने वाले लोग मौके में अंधेर का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।

पूछताछ करने पर पकड़े गये व्यक्ति ने अपना नाम पता गोपाल राय निवासी न्यूरिया कालोनी हुसैनपुर जिला पीलीभीत बताया। तलाशी लेने पर उसके पास से 15,000 रुपये नगद व मोबाईल बरामद हुए। पुलिस ने मोबाईल की जांच की तो उसमें व्हाट्सएप के अन्दर किशोर जीजा के नम्बर पर व अन्य लोगों के साथ 31 जनवरी 2021 के बाद से लगातार क्रिकेट के मैच में पैसों के ट्रांजेक्शन का रिकार्ड मौजूद था।

जोड़ने पर कुल ट्रांजेक्शन व्हाट्सएप चौट रिकार्ड के आधार पर 10 लाख रुपये से भी अधिक का पाया गया। पूछने पर गोपाल राय ने बताया कि अभी उसके साथ आईपीएल का सट्टा खिला रहा उसका जीजा किशोर मण्डल निवासी ठाकुर नगर मौके से भागा है। जिसके साथ ही वह आईपीएल मैच में सट्टा खिलवाता है। गोपाल के पास में ही खड़ी मोटर साइकिल को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने मामले की रपट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई।

पकड़ने वाली टीम में एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट, उपनिरीक्षक विकास चौधरी, उपनिरीक्षक ललित बिष्ट, कांस्टेबल गणेश पाण्डे, ललित कुमार,प्रमोद कुमार, नीरज भोज, बिरेन्द्र रावत आदि शामिल थे।