उत्तराखंड में सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर करोड़ों की ठगी का खुलासा, एक गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 04 मई, 2022

हल्द्वानी। उत्तराखंड में सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर करोड़ों की ठगी का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक युवक गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। सचिवालय सहित कई सरकारी विभागों में नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगी करने वाले नटवरलाल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

आरोपित के खिलाफ रामनगर और मल्लीताल थाने में भी धोखाधड़ी के मुकदमे पंजीकृत हैं। आरोपित ने तीन करोड़ 28 लाख रुपये ठगने की बात स्वीकारी है। पुलिस के अनुसार अभी यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है।

मंगलवार को एसपी सिटी हरबंस सिंह ने बताया कि 25 अप्रैल को कमलुवागांजा रोड निवासी नवीन चंद्र जोशी की तहरीर पर जैंती, अल्मोड़ा व हाल जेल रोड हल्द्वानी निवासी रितेश पांडे पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया था।

आरोप था कि सचिवालय में नौकरी लगाने का झांसा देकर 4.50 लाख रुपये ठगे हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी थी।

मंगलवार को पुलिस ने रितेश पांडे को लामाचौड़ से फाच्र्यूनर कार के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस तस्दीक में यह बात सामने आई है कि आरोपित ने पीरुमदारा रामनगर निवासी गजेंद्र सिंह से नौकरी के नाम पर 11 लाख व मल्लीताल नैनीताल निवासी कविता मेहरा से 1.53 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की।

पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह तीन करोड़ 28 लाख की धोखाधड़ी कर चुका है। टीम में मुखानी थानाध्यक्ष दीपक बिष्ट, दारोगा जितेंद्र सिंह सोराड़ी, सिपाही नरेंद्र सिंह राणा व नरेंद्र सिंह ढोकती मौजूद रहे।

आरोपित रितेश पांडे पंतनगर विश्वविद्यालय के नाम पर भी लोगों से धोखाधड़ी कर चुका है। उसके खिलाफ रुद्रपुर व बाजपुर में मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपित ने अल्मोड़ा के ही एक युवक को पंतनगर विवि में नौकरी लगाने का झांसा देकर लाखों रुपये ठगे थे। कई लोगों को फर्जी दस्तावेज भी बनाए है।