उधमसिंह नगर : शादी और नौकरी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म।

मीडिया ग्रुप, 30 अप्रैल, 2022

रुद्रपुर। पहले नोकरी और फिर उसके बाद शादी का झांसा देकर एक युवक ने विवाहिता का शारीरिक शोषण किया। इस दौरान विवाहिता की अश्लील फोटो व वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करते हुए विवाहिता का पति से तलाक भी करवा दिया। अब युवक किसी अन्य युवती से विवाह करने जा रहा है।

बताया जाता है युवक आगामी 2 मई को विवाह होना है। पीड़िता का आरोप है उसने पुलिस अधिकारियों से कई बार न्याय की गुहार लगाई लेकिन उसकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। पीड़िता ने अब पुनः एसएसपी कार्यालय में पत्र सौंपकर कहा है कि युवक आगामी 2 मई को अन्य युवती से विवाह कर रहा है जिसे रोककर उसका जीवन बर्बाद होने से बचा ले।

पत्र में पीड़िता का कहना है कि वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश की निवासी है तथा वर्तमान मे ट्रांजिट कैम्प निवास कर रही है। उसकी मुलाकात एक वर्ष पूर्व किच्छा निवासी युवक से हुई थी। जिसने बताया कि उसकी सिडकुल, किच्छा, सितारगज के कम्पनियों के उच्चाधिकारियों से अच्छी जान पहचान है तुम्हारी नौकरी अच्छी जगह लगवा दूंगा।

तुम्हें जहाँ से अच्छा वेतन प्राप्त होगा। पीड़िता का आरोप है युवक नौकरी दिलाने का झांसा देकर उससे नजदीकियां बनाता रहा और अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। आरोप है 26 मार्च 21 को दिन में युवक अपने साथ एक पॉलीथीन में कुछ खाने पीने का सामान लेकर उसके पास आया और उसकी इच्छा के बिना जबरन पेय पदार्थ में नशीली वस्तु मिलाकर पिला दी और उससे शारीरिक सम्बन्ध कायम कर लिये। साथ ही उसके कुछ अश्लील फोटोग्राफ खींच लिये व वीडियो बना ली।

पीड़िता का कहना है उसके बाद लगातार शादी करने का आश्वासन देते हुए व वीडियो व फोटोग्राफ वायरल करने की धमकी देते हुए उसके साथ लगातार शारीरिक सम्बन्ध कायम करता रहा। इसी बीच युवक ने उसके पति व ससुराल वालों को उसके वीडियो व फोटोग्राफ दिखाकर वैवाहिक जीवन को बर्बाद कर दिया तथा शादी करने की बात कहकर उसका पति से तलाक करवा दिया।

न्यायालय से तलाक होने के बाद, जब उसने युवक से शादी के लिए कहा तो वह उससे पांच लाख रुपये की मांग करने लगा और रूपया न देने पर शादी करने से इंकार कर दिया। इतना ही नहीं कोई कानूनी कार्यवाही करने पर उसकी अश्लील वीडियो व फोटोग्राफ को वायरल कर उसे समाज में बदनाम करने की धमकी दी।

पीड़िता का कहना है उसे यह ज्ञात हुआ है कि युवक 2 मई 2022 को किसी युवती से उत्तर प्रदेश में विवाह करने की फिराक में है। युवक ने अपने विश्वास में लेकर शादी का झांसा देकर उसकी सहमति के बिना लगातार उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाये और उसका वैवाहिक जीवन भी बर्बाद कर दिया।

अब वह सुनियोजित षड़यंत्र के तहत उत्तर प्रदेश में विवाह करने की फिराक में है जिसे रोका जाना आवश्यक है। उसने घटना की रिपोर्ट थाना ट्रांजिट कैम्प में दी लेकिन थाना पुलिस द्वारा रिपोर्ट दर्ज नहीं की गयी और ना ही कोई कार्यवाही की गयी। पत्र में पीड़िता ने एसएसपी से युवक का होने वाला विवाह रुकवाकर उसके विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही कर न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।