उधमसिंह नगर : मकान किराए पर लेने के नाम पर दो लाख की साइबर ठगी, एफआईआर दर्ज।

मीडिया ग्रुप, 24 अप्रैल, 2022

ऊधमसिंह नगर। साइबर ठगी के मामलों में रोक नहीं लग पा रही है। पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद लोग अपनी ही असावधानी की वजह से ठगी के शिकार हो रहे है। ताजा मामला काशीपुर का है जहां साइबर ठगी की एक और घटना में शातिर दिमाग बदमाशों ने युवती तथा उसके माता-पिता के ज्वाइंट अकाउंट से लगभग पौने दो लाख रुपयों से भी अधिक की रकम उड़ा दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामले की प्राथमिकी दर्ज कर जांच की कार्यवाही शुरू कर दी है।

पुलिस को दी तहरीर में इंदिरा काॅलोनी रामनगर रोड काशीपुर निवासी खनक अग्रवाल ने बताया कि उसने मकान का एक रूम सेट किराए पर देने के लिए कुछ समय पूर्व ओएलएक्स के वेबसाइट पर विज्ञापन दिया था। युवती ने पुलिस को बताया कि बीते 23 मार्च की रात्रि लगभग 9ः00 बजे उसके मोबाइल पर एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया।

उसने खुद को आर्मी मैन बताते हुए वीडियो काॅल के माध्यम से कमरा देखा और 8500 रुपए प्रतिमाह के हिसाब से किराया तय होने पर 2 महीने का किराया अग्रिम देने की बात कह कर फोन करने वाले ने युवती के गूगल पर नंबर पर 17000 की रिक्वेस्ट भेजी।

युवती का आरोप है कि फोन करने वाले पर विश्वास करके उसने बताए अनुसार जैसे ही कार्यवाही की उसके गूगल पे अकाउंट जो कि उसके मम्मी और पापा के नाम से संयुक्त इंडियन बैंक काशीपुर में खाता है 17 हजार कट गए। फोन करने वाले को यह बात बताने पर उसने दोबारा लिंक भेजा इस बार 16 हजार 999 कट गए।

इस तरह 8 बार रिक्वेस्ट भेज कर फोन करने वाले ने बैंक खाते से एक लाख 34 हजार 228 उड़ा दिए। पैसे वापस करने की बात पर उसने टेक्निकल प्राॅब्लम बताते हुए किसी दूसरे खाते की जानकारी ली। युवती ने जब अपना बंधन बैंक काशीपुर खाते की डिटेल शेयर की तो कुछ देर बाद ही उसके बंधन बैंक खाते से 50,019 रुपए की धनराशि कट गई। इस तरह कंप्यूटर संसाधनों का प्रयोग करके अज्ञात ठग द्वारा लगभग पौने 2 लाख से भी अधिक की रकम बैंक से उड़ाई गई।