उधमसिंह नगर : पुलिस ने चोरी और चैन स्नैचिंग केस में दो महिलाओं सहित पांच को किया गिरफ्तार

मीडिया ग्रुप, 12 अप्रैल, 2022

काशीपुर। आईटीआई थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग स्थानों पर हुई सनसनीखेज चोरी व चैती मंदिर परिसर से चैन स्नेचिंग की घटनाओं का पुलिस ने खुलासा करते हुए दो महिलाओं समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर उड़ाया गया माल बरामद कर लिया।

चोरी की घटना के बावत पुलिस को तहरीर देकर मौहल्ला जसपुर खुर्द निवासी क्षितिज जैन पुत्र विजेन्द्र जैन ने बताया कि उसकी फैक्ट्री व गोदाम परिसर से अज्ञात चोरों द्वारा वैल्डिंग सेट, मोटरें, पंखे, बिंडो एसी आदि चोरी किए गये हैं।

इस मामले में पुलिस ने विवेचना के दौरान सीसीटीवी फुटेज की मदद से बांसियोवाला मंदिर निवासी राजू पुत्र हरपाल को दबोचकर उसके पास से चुराया गया माल बरामद कर लिया। इसी तरह बीते वार्ड नं- 2 दुर्गा कालोनी निवासी केदारनाथ पुत्र अमरनाथ ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि बीते 8 अप्रैल को अज्ञात चोरों द्वारा उसका ई-रिक्शा चोरी कर लिया गया।

इस मामले में पुलिस ने अधिकारियों के निर्देश पर खोखरा मंदिर रेलवे क्राॅसिंग के पास से मुखबिर की सूचना पर कचनाल गाजी शिव मंदिर के पास निवासी दीपक कोहली पुत्र प्रेमपाल सिंह को पकड़कर उसके कब्जे से चुराया गया ई-रिक्शा बरामद कर लिया। ऐसे ही चैती मंदिर में माता के दर्शनों के लिए लाईन में लगे लोगों से चैन स्नेचिंग की घटना का पुलिस ने खुलासा करते हुए दो महिलाओं समेत तीन लोगों को पकड़कर दो सोने की चैन व दो लाॅकेट सोने के बरामद किए।

बीते 11 अप्रैल को वार्ड नं- 8 सुभाष नगर बाजपुर निवासी रामेश्वर पुत्र हुकुम सिंह ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि इसी दिन सुबह लगभग 8-30 बजे के लगभग जब वह पत्नी के साथ माता के दर्शनों के लिए चैती मंदिर में लाईन में लगा था, इसी दौरान दो तीन महिलाओं एवं लड़कों ने धक्का-मुक्की कर उसकी पत्नी के गले की सोने की चैन झपट ली।

इस मामले में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर संडे मार्केट जसपुर खुर्द चैराहे के पास से दो महिलाओं समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर जब कर्रा किया तो तीनों ने जुर्म कुबूल करते हुए उड़ायी गई सोने की चैनें बरामद करा दी। पूछताछ में तीनों ने अपना नाम मौहल्ला थाना धनौरा जनपद बिजनौर निवासी पूजा पत्नी राजकुमार, हल्दौर बिजनौर निवासी रीता पत्नी सोनू तथा मौहल्ला बांसफोड़ान निवासी आकिब पुत्र सईद अहमद बतया।

आवश्यक पूछताछ के बाद गिरफ्तार सभी अभियुक्तों से पूछताछ के बाद न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया। कार्यवाही करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार सिंह के अलावा एसआई हरीश आर्य, का. ध्यान सिंह, उमेश तोमक्याल शामिल रहे।