उधमसिंह नगर : किसान ने एसडीएम कार्यालय के सामने पलटी गेहूं से भरी ट्राली

मीडिया ग्रुप, 12 अप्रैल, 2022

जसपुर। गेहूं क्रय केंद्र के पास रखे एक किसान का 15 क्विंटल गेहूं चोरी हो गया। किसान ने इस घटना की पुलिस को तहरीर दी है। इस घटना से परेशान किसान ने दूसरी ट्रॉली का गेहूं चोरी होने से बचाने के लिए गेहूं भरी ट्रॉली एसडीएम कार्यालय के सामने पलट दी। एसडीएम ने मंडी सचिव को क्रय केंद्र पर गेहूं की चोरी रोकने के लिए तत्काल गार्ड तैनात करने के निर्देश दिए हैं।

कलियावाला गांव निवासी सतवीर सिंह कृषि उत्पादन मंडी समिति स्थित गेहूं क्रय केंद्र पर गेहूं बेचने आए थे। शनिवार की देर शाम गेहूं की तोल बंद हो जाने के कारण वह अपने गेहूं के बोरे क्रय केंद्र के पास रख कर घर चले गए। रविवार को सुबह जब वह गेहूं तुलवाने के लिए पहुंचे तो गेहूं के बोरे गायब देख दंग रह गए।

उन्होंने एसडीएम कार्यालय के सामने तैनात गार्डों को भी को गेहूं चोरी होने के बारे में जानकारी दी मगर गेहूं कौन चुरा ले गया कुछ पता नहीं चला। सोमवार को सतवीर सिंह ने गेहूं भरी दूसरी ट्रॉली एसडीएम कार्यालय के सामने पलट दी और कार्यालय पर गार्डों से गेहूं की सुरक्षा करने के लिए कहा।

इधर, एसडीएम सीमा विश्वकर्मा ने किसान का गेहूं क्रय केंद्र पर तुलवाने के बाद मंडी सचिव को किसानों के गेहूं की सुरक्षा करने के लिए तत्काल गार्ड तैनात करने के निर्देश दिए। उन्होंने मंडी सचिव को किसानों के गेहूं की सुरक्षा के लिए रात्रि में गार्ड तैनात करने व मंडी समिति के गेट शाम 6 बजे बंद करने के भी निर्देश दिए हैं।

बताया कि रविवार की शाम कुछ लोगों ने मंडी समिति में तैनात गार्डों से अभद्रता की थी। इस संबंध में भी कोतवाल को पत्र भेज कर मंडी समिति परिसर में गेहूं की सुरक्षा करने के निर्देश दिए हैं।