ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर में बैंक शाखा पर 11 लाख की धोखाधड़ी का आरोप, व्यापारियों ने दिया धरना।

मीडिया ग्रुप, 14 मार्च, 2022

रुद्रपुर। आईसीआईसीआई बैंक की काशीपुर बाईपास मार्ग स्थित शाखा पर एक खाता धारक द्वारा 11 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया है। जानकारी मिलने पर व्यापारियों ने नगर अध्यक्ष संजय जुनेजा की अगुवाई में खाताधारक के रुपए वापस करने की मांग को लेकर बैंक के बाहर धरना दिया।

खाताधारक आवास विकास निवासी अजीत सिंह पुत्र बहादुर सिंह का कहना है कि आईसीआईसी आई बैंक शाखा में उसके पुत्र मनजिंदर सिंह के नाम से संयुक्त खाता है। उसने अपने खाते में ग्राम बराड़ नगर फाजलपुर महरोला निवासी कुलविंदर कौर पत्नी दर्शन द्वारा जारी 11 लाख रुपए का चेक भुगतान प्राप्त करने के लिए 11 मार्च को बैंक में जमा किया।

बैंक द्वारा उसके पुत्र के मोबाइल पर खाते में धनराशि जमा होने की जानकारी दी गई। परंतु आधे घंटे पश्चात बैंक से पुनः एसएमएस आया जिसमें बताया गया चेक की धनराशि वापस कुलविंदर कौर के खाते में ट्रांसफर कर दी है। जानकारी मिलने पर जब पुत्र मनजिंदर सिंह ने बैंक जाकर संपर्क किया तो वहां उसे कोई जानकारी नहीं दी गई और पुत्र से दुर्व्यवहार किया गया।

अजीत का आरोप है कि बैंक प्रबंधक व कर्मचारियों ने बिना उसकी सहमति से धोखाधड़ी करते हुए धनराशि ट्रांसफर कर दी। जबकि चेक जारी करने वाले द्वारा चेक का भुगतान स्थगित करने संबंधित कोई लिखित सूचना बैंक को नहीं दी गई।

मामले की जानकारी मिलने पर व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय जुनेजा के साथ खाताधारक व कई व्यापारी बैंक शाखा पहुंचे और उन्होंने प्रबंधक से मामले के संदर्भ में विस्तार से बातचीत की। जब प्रबंधक द्वारा कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया गया तो खाता धारक के साथ व्यापारियों ने बैंक के बाहर नारेबाजी करते हुए धरना शुरू कर दिया।

इस दौरान हरीश पनेरु, कृपाल सिंह, हरीश अरोरा, मनजीत सिंह, जगजीत सिंह, हरमेल सिंह, केशव चैधरी, अरविंद गंगवार, ओजस छाबड़ा, कन्नू गुंबर, विक्की छाबड़ा, जितेंद्र व साहिल बत्रा आदि शामिल थे।