ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर में पुलिसकर्मियों पर हमले का आरोप, पुलिसकर्मी चोटिल।

मीडिया ग्रुप, 07 मार्च, 2022

रुद्रपुर। गत रात्रि बंगाली काॅलोनी में आयोजित एक समारोह के दौरान बज रहे डीजे को शिकायत मिलने पर बंद कराने के लिए पहुंची पुलिस टीम पर मौजूद लोगों ने हमला करने का आरोप है। पुलिसकर्मियों पर पथराव कर मारपीट की गई। जिसके बाद पुलिस कर्मियों ने घेराबंदी कर कुछ लोगों को मौके पर हिरासत में ले लिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने और पुलिस कर्मियों से मारपीट करने के मामले में कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार गत रात्रि एक व्यक्ति ने डायल 112 पर सूचना दी कि बंगाली कालोनी में डीजे बज रहा है। सूचना मिलने पर चौकी आदर्श कालोनी से चीता मोबाईल कानि. दिनेश सिंह व संजीव कुमार मौके पर पहुँचे। उन्होंने चौकी प्रभारी के फोन पर सूचना दी कि लोग डीजे बन्द नहीं कर रहे हैं मौके पर आ जायें।

सूचना मिलने पर उनि सुरेंद्र प्रताप सिंह, कानि. सुभाष प्रसाद, बाजार चौकी प्रभारी उनि संदीप शर्मा, चीता मोबाईल कर्मियों को साथ लेकर मौके पर पहुँचे। जहाँ पर काफी भीड़भाड़ थी। आरोप है कि मौके पर पूर्व में पहुँचे पुलिस कर्मियों को घेरा बन्दी कर रोक रखा था। पुलिस टीम ने आसपास खडे सभी लोगों से डीजे बन्द कर अपने अपने घर जाने का आग्रह किया परन्तु मौजूदा लोग पुलिसकर्मियों से अभद्रता, गाली गलौच तथा सरकारी कार्य में बांधा डालने लगे।

आरोप है कि लोगों को काफी समझाने बुझाने का प्रयास किया गया परन्तु नहीं माने तथा मारपीट करने पर उतारू हो गये। पुलिस का आरोप है इसी बीच भीड़ में से कानि. दिनेश सिंह व संजीव कुमार का गिरेबान तपन पाल व अन्य लोगों ने पकड़ लिया जिस पर उच्चाधिकारीगणों को मौके से ही सूचना दी गयी। कुछ समय बाद ही थाने से पुलिस फोर्स मौके पर आ गया। पुलिस ने तपन पाल को मौके पर पकड़ लिया। पुलिस फोर्स देख लोगों में भगदड़ मच गयी जो तितर बितर होकर इधर उधर भाग गये ।

मौके पर पकडे गये तपन पाल, सुजल पाल निवासी ट्रांजिट कैम्प व अन्य महिला पुरूषों द्वारा भी पुलिस टीम पर पथराव व गाली गलौज व हमला किया गया। तपन पाल व सुजल पाल व उसके अन्य 10 -15 महिला पुरूषों द्वारा पुलिस के राजकीय कार्य में बांधा पहुँचाकर पुलिस पर हमला किया गया। जिसमें कानि. दिनेश सिंह व संजीव कुमार को चोटें भी आयी। जिनका चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार कराया गया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।