हल्द्वानी में बाल मुंडे हुये और हाथ पीछे की ओर बंधे हुए दिख रहे छात्रों के साथ रैगिंग का आरोप।

मीडिया ग्रुप, 05 मार्च, 2022

हल्द्वानी मेडिकल कालेज के छात्रों का एक तथाकथित आपत्तिजनक वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल होने से हड़कंप मच गया है। जिसके चलते हल्द्वानी मेडिकल कालेज एक फिर सुर्खियों में आ गया है। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो रैगिंग से जुड़ा माना जा रहा है, जबकि कालेज स्टाफ इसे रैगिंग मानने से साफ मना कर दिया।

शनिवार को सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियों में छात्र एक के पीछे एक कतारबद्ध होकर चल रहे है। छात्रों के बाल मुंडे हुये है और हाथ पीछे की ओर बंधे हुए। यही नही सभी छात्रों ने सिर झुकाकर रखे हुये है। छात्र डाक्टर साहब जी नमस्कार कहते सुनाई पड़ रहे हैं। कुछ छात्र एप्रन पहने हुए हैं। 27 छात्रों का दल ऐसे ही गुजरता है। पीछे गार्ड भी चल रहा है। ऐसा लग रहा है कि गार्ड छात्रों को अनुशासन से आगे ले जाने का काम कर रहा है।

कालेज प्रशासन इसे रैंगिग नही मान रहा लेकिन एक साथ 27 छात्रों का सिर मुंडवा कर ऐसे जाना किसी को हजम भी नही हो रहा है। बहरहाल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियों को लेकर हड़कम्प मचा हुआ है।

इससे पूर्व भी कालेज में रैगिंग का मुद्दा गरमा चुका है। कालेज प्रशासन इसे रैगिंग की परिभाषा में नही मान रहा फिर भी उनका कहना है कि यदि रैगिंग जैसी कोई शिकायत आती है तो अवश्य ही इस पर कार्रवाई की जायेगी।

रैंकिंग की यह घटना क्रचाब विषय बनी हुई है और अब इस की सच्चाई जांच के बाद ही सामने आ सकती है।