ऊधमसिंह नगर : एसएसपी ओवरलोड वाहनों पर सख्त, कड़ी कार्यवाही के निर्देश पर 40 वाहन सीज।

मीडिया ग्रुप, 26 फरवरी, 2022

रूद्रपुर। पुलिस ने खनन सामग्री ले जा रहे ओवरलोड वाहनो के खिलाफ बड़ी करवाई करते हुए 40 से अधिक वाहन सीज कर दिये। जानकारी के मुताबिक स्टोन क्रेशर से ओवर लोड वाहनों की निकासी की शिकायत लगतार मिल रही थी।

शुक्रवार मध्यरात्रि डीआईजी बरिंदर जीत सिंह के निर्देश पर सीओ पंतनगर अमित कुमार व सीओ ट्रैफिक आशीष भारद्वाज की अगुवाई में टोल बैरियर पर पुलिस टीम ने सघन चेकिंग शुरू कर दी। पूरी रात चली कार्रवाई से खनन कार्य मे लगें वाहन चालकों में हड़कंप मच गया।

रात भर चली कारवाई दूसरे दिन भी जारी रही। चेकिंग के दौरान दर्जनों वाहनो के जरूरी कागज कब्जे में ले लिए गये। उनकी रॉयल्टी व उसमें लदे उप खनिज का मिलान करने के बाद दोबारा वाहन का वजन करवाया गया।

एसपी ट्रैफिक/ क्राइम हरीश वर्मा भी लालपुर चौकी पहुंच गए। उन्होंने वाहनो से संबंधित पत्रावली कब्जे में ले जांच की। चेकिंग के दौरान कई वाहन चालक अपने वाहनों को सड़क पर ही छोड़क फरार हो गये। कई वाहनों में क्षमता से काफी अधिक खनन सामग्री भरी हुई थी।

कार्रवाई के दौरान चालीस से अधिक डंपर और ट्रकों को सीज कर दिया गया। पुलिस मामले में वाहन स्वामियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी भी कर रही है।