ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर पुलिस ने करोड़ो के सट्टे का किया खुलासा, तीन गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 25 जनवरी, 2022

रूद्रपुर। एसओजी ने करोड़ों के आनलाइन सट्टे का खुलासा करते हुए तीन सट्टेबाजों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दो लाख की नगदी, मोबाइल लैपटाॅप और अन्य सामान बरामद दिया है। उधमसिंह नगर में सट्टे का यह अब तक का सबसे बड़ा खुलासा है।

एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने बताया कि विधान सभा चुनाव के मद्देजर एसओजी और पुलिस को अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिये गये है। इसी के तहत एसओजी प्रभारी के नेतृत्व में टीम ने थाना पन्तनगर क्षेत्र में हल्द्वानी तिराहे से पत्थरचट्टा के पास छापेमारी कर एक काले रंग की स्कोर्पियो में सट्टे एवं क्रिकेट सट्टे की खाई बाड़ी कराते हुए हरीश कोरंगा उर्फ जाॅन निवासी शान्तिपुरी न0-2 धाना पन्तनगर, आशीष देउपा निवासी जवाहर नगर तिराहे के पास पन्तनगर एवं गणेश सिंह निवासी जवाहर नगर गायत्री विहार थाना पन्तनगर को गिरफ्तार कर लिया।

इनके कब्जे से दो लाख की नगदी, सट्टे से सम्बन्धित 3 सट्टा रजिस्टर, 6 अदद मोबाइल फोन, 3 बाॅल पेन, 2 अदद डीएल, आधार कार्ड, पहचान पत्र बरामद किये गये। पकड़े गये अभियुत्तफ गणों से पूछताछ की गयी तो उन्होंने बताया कि उक्त पैसे सट्टे के लेन देन हैं।

एसएसपी ने बताया कि पकड़े गये अभियुत्तफगणों से कई नामों का खुलासा हुआ है उनकी जांच की जा रही है। जाॅन के दो खाते क्रमशः उत्तराखण्ड ग्रामीण बैंक व काॅपरेटिव बैंक शान्तिपुरी न0-2 में है, जिनमें से लाखों रुपयों के लेनदेन की सम्भावना है, इसकी भी जांच की जा रही है। जाॅन के अतिरिक्त पकडे गये दोनो अभियुत्तफो के बाॅटसअप्प पर भी सट्टे से सम्बन्धित लाखों रुपये के लेनदेन की पुष्टि होना बताया गया है।

पकड़े गये आरोपियां के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए सट्टे से कमाई गयी सम्पति सीज की जा रही है। खुलासा करने वाली टीम को एसएसपी ने 2000 ईनाम की घोषणा की है। टीम में एसओजी प्रभारी उपनिरीक्षक कमलेश भट्ट, कांस्टेबल ललित कुमार, भूपेन्द्र रावत, प्रमोद कुमार, गोकुल टम्टा आदि शामिल हैं।