गणतंत्र दिवस : परेड में शामिल होने के लिए एक और नई गाइडलाइन जारी, पढ़िये क्या है नई नियम..

मीडिया ग्रुप, 25 जनवरी, 2022

दिल्ली। कोरोना संक्रमण को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने वालों के लिए एक गाइडलाइन बनाई है। इस गाइडलाइन के अनुसार गणतंत्र दिवस परेड में वही लोग शामिल हो सकेंगे जिन्हें वैक्सीन की दोनों डोज लगी हो, इसके साथ ही परेड देखने 15 साल से कम उम्र के बच्चे नहीं जा सकेंगे।

पुलिस ने इस गाइडलाइन में ये भी कहा है कि परेड देखने आने वाले दर्शकों को सभी कोरोना नियमों जैसे- मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग कायम रखना आदि नियमों का पालन करना होगा। दर्शकों के लिए जरूरी होगा कि उन्हें वैक्सीन की दोनों डोज लगी है। पुलिस ने लोगों से निवेदन किया है कि वह अपना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट अपने साथ लाएं।

टीकाकरण शुरुआती चरण में सिर्फ 18 से अधिक आयु वालों के लिए शुरू किया गया था लेकिन अब यह 15-18 वर्ष के बच्चों के लिए भी है। यही नहीं जो लोग 60 वर्ष से ऊपर की उम्र के हैं एहतियाती डोज भी लग रही है।

दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस के दौरान बैठने के इंतजाम को लेकर ट्वीट किया है कि दर्शकों के लिए 7.00 बजे से बैठने की सुविधा की शुरुआत होगी तो लोग उसके हिसाब से ही परेड स्थल पर पहुंचें। चूंकि पार्किंग की सीमित व्यवस्था है इसलिए लोगों से टैक्सी या कारपूलिंग की सुविधा का इस्तेमाल करने का भी आग्रह किया गया है। लोगों ने वैध पहचान पत्र लाने को भी कहा गया है और सुरक्षा जांच में सहयोग की भी विनती की गई है।