ऊधमसिंह नगर : कोरोना संक्रमित लोगों में बच्चों की बढ़ती संख्या चिंताजनक।

मीडिया ग्रुप, 11 जनवरी, 2022

रुदपुर। कोरोना संक्रमित लोगों में बच्चों की बढ़ती संख्या काफी चिंताजनक बतायी जा रही है। जिलाधिकारी ने बिना कोई पूर्व सूचना के अचानक सीएमओ कार्यालय स्थित कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। डीएम युगल किशोर पंत ने इस दौरान  कर्मचारियों से होम आइसोलेट, कोविड संक्रमितों की संख्या और रिपोर्टिंग की जानकारी ली।

डीएम  युगल किशोर पंत ने एसीएमओ डॉ हरेंद्र मलिक को निर्देश दिए कि जो भी कोरोना संक्रमित केस हैं, होम आइसोलेट किए गए हैं उनकी एंट्री ऑनलाइन कोविन एप पर जरूर करें। इसमें लापरवाही न कि जाए।

डीएम ने कहा कि रोजाना बढ़ते जा रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या के बाद बेहद सतर्कता की जरूरत है। एसीएमओ को निर्देश दिए कि ब्लॉकवार संक्रमितों के आंकड़े, एक्टिव केस की समीक्षा रोजाना की जा रही है।

डाटा एंट्री ऑपरेटर मनोज कुमार से अब तक एप में की गई एंट्री की जानकारी ली। डीएम ने साफ कहा कि कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए जो भी आवश्यक दिशा निर्देश हैं उनका पालन हर हाल में किया जाए।

नोडल प्रभारी जय भारत सिंह, होम आइसोलेशन के नोडल प्रभारी डॉ बलबीर सिंह को निर्देश दिए कि शाम को वह पूरे जिले की समीक्षा करेंगे। डीएम ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि निरीक्षण सतर्कता और तैयारियां और क्या की जा सकती हैं, इसको ध्यान में रखते हुए किया है।

डीएम का कहना था कि अब तक जितनी संक्रमितों की संख्या मिली गया उसमे बच्चों की संख्या 20 से 22 फीसद है। बच्चों को कोविड संक्रमण से बचाव के लिए 15 से 18 वर्ष के बच्चों का वैक्सीनेशन कराया जा रहा है।

कोविड से बचाव को लेकर व्यवस्थाएं चाक चौबंद हैं। इस मौके पर एसीएमओ डॉ हरेंद्र मलिक, डिस्ट्रिक्ट डाटा मैनेजर चांद मियां,संक्रामक रोग अधिकारी प्रियंका बंसल मौजूद थे।