उत्तराखंड : नैनीताल हाई कोर्ट एवं मैदानी क्षेत्र की अदालतों में 10 जनवरी से वीसी के माध्यम से होगी वर्चुअल सुनवाई।

मीडिया ग्रुप, 08 जनवरी, 2022

नैनीताल। कोविड के बढ़ते मामलों के बीच नैनीताल हाई कोर्ट में 10 जनवरी से वीसी के माध्यम से वर्चुअल सुनवाई होगी। शुक्रवार शाम को हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल धनंजय चतुर्वेदी ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी।

उनके अनुसार सोमवार से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जमानत याचिका, नई याचिका, धारा 482 के तहत दाखिल होने वाली आपराधिक याचिका, बंदी प्रत्यक्षीकरण, संपत्ति से बेदखली या  कुर्की, नीलामी के खिलाफ राहत की मांग करने वाली याचिका व आदेशों के खिलाफ विशेष अपील की सुनवाई होगी। नोटिफिकेशन के अनुसार लंबित मामलों की सुनवाई स्थगित कर दी गई है।

कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए उच्च न्यायालय ने चुनिंदा निचली अदालतों में भी दस जनवरी से वर्चुअल मोड पर जरूरी मामलों की सुनवाई के दिशा निर्देश जारी किए हैं।

शुक्रवार शाम को नोटिफिकेशन जारी कर कहा गया है कि राज्य के सभी जिलों में कोविड मामलों का आंकलन किया गया। भारत सरकार और राज्य सरकार की गाइडलाइन तथा अधिवक्ताओं व वादकारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दस जनवरी से अग्रिम आदेश तक देहरादून जिले में चकराता को छोड़कर अधीनस्थ न्यायालय, हरिद्वार और ऊधमसिंह सिंह नगर, हल्द्वानी, रामनगर व कोटद्वार की अदालतों में मुकदमों की वर्चुअल सुनवाई होगी जबकि पर्वतीय क्षेत्रों की अदालतों में भौतिक सुनवाई होगी।