उत्तराखंड में अगला मुख्यमंत्री एससी समाज का बनाया जाए: गौतम 

मीडिया ग्रुप, 07 जनवरी, 2021

रुद्रपुर। उत्तराखंड में राज गठन के बाद भी एससी एसटी ओबीसी समाज की समस्याएं जिओ की त्यों बनी हुई है इसका मुख्य कारण प्रदेश में एससी  समाज का अब तक कोई भी मुख्यमंत्री न बनना है प्रदेश में जितने भी मुख्यमंत्री बने हैं  वह सब के सब सामान्य वर्ग से बने हैं। इसलिए हमारी मांग है कि उत्तराखंड का अगला सीएम एससी समाज से ही बनाया जाए।

समता सैनिक दल के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल सिंह गौतम ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि उत्तराखंड में आए दिन समाज पर कहीं ना कहीं अत्याचार की खबरें सुनने को मिल जाती हैं। उत्तराखंड प्रदेश में एससी एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यक, गरीब मजदूर एवं महिलाओं का विकास नहीं हो पा रहा है समाज की समस्याएं दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही हैं। प्रदेश में सरकारी स्कूल बंद होते जा रहे हैं इस कारण गरीब समाज अपने बच्चों को  शिक्षा किस तरह से दिला पाएगा प्रदेश की सरकार का इस ओर जरा भी ध्यान नहीं है।

इस समाज का उत्पीड़न हर रोज समाचारो के माध्यम से कहीं न कहीं सुनने को मिल जाता है। इन सब समस्याओं का समाधान अब तक की सरकारों द्वारा नहीं हो पाया है। इसका मुख्य कारण है उत्तराखंड की बागडोर sc-st के हाथ में न होना।

समता सैनिक दल यह मांग करता है कि प्रदेश की सभी प्रमुख पार्टियां यह घोषणा करें कि अगला सीएम एससी वर्ग से ही होगा खास करके कांग्रेस और बीजेपी जो प्रदेश में लगातार सरकारें बनाती चली आ रही हैं यह दोनों पार्टियों से हमारी मांग है कि वह घोषणा करें कि अगला मुख्यमंत्री उनकी सत्ता आने पर एससी समाज से ही होगा।

उन्होंने कहा है कि अगर उत्तराखंड में कांग्रेस और बीजेपी के साथ-साथ अन्य पार्टियां भी ऐसा घोषणा नहीं करती हैं तो हम समझेंगे कि यह पार्टियां केवल एससी समाज को अपना वोट बैंक समझती हैं।

समता सैनिक दल बोधिसत्व बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी द्वारा स्थापित सामाजिक एवं सांस्कृतिक संगठन है जो भारत के मूलनिवासी बहुजन समाज के साथ-साथ भारत के समस्त नागरिकों में समतामूलक समाज की स्थापना करने हेतु पूरे देश में लगातार कार्य कर रहा है समता सैनिक दल को पुनः स्थापित करने हेतु संगठन में सक्रियता बढ़ाई जा रही है और समाज के हो रहे उत्पीड़न को अब किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा समाज में समानता, बंधुत्व, न्याय और एकता का कार्य किया जाएगा। दल समाज का उत्पीड़न किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं करेगा इसीलिए दल यह मांग करता है कि समाज को मुख्यधारा में लाने के लिए किसी भी तरह से नजरअंदाज न किया जाए।

प्रदेश में ठेका प्रथा समाप्त की जाए 12 – 12 घंटे काम लेना मजदूरों से बंद किया जाए और संविदा पर नियुक्ति करना बंद किया जाए सरकार स्थाई रोजगार दे और चिकित्सा विभाग में डॉक्टरों की स्टाफ की कमी को दूर किया जाए दवाइयों की कमी को दूर किया जाए व चिकित्सा पद्धति में इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरणों की कमी को सरकार दुरुस्त करें प्रदेश की जनता को उचित स्वास्थ्य मुहैया कराए यह सरकार की जिम्मेदारी है इत्यादि मांगों को लेकर समता सैनिक दल यह संदेश प्रदेश सरकार तक देकर प्रदेश के विकास की कामना करता है