नैनीताल : नये साल के स्वागत में पर्यटकों का हुजूम उमड़ा, बर्फबारी से मजा दोगुना।

मीडिया ग्रुप, 01 जनवरी, 2022

नैनीताल। उत्तराखंड के विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल नैनीताल में पुराने साल की विदाई व नए साल के स्वागत के साथ जश्न मनाने को पर्यटकों का हुजूम उमड़ पड़ा है। इसमें खुशनुमा मौसम भी साथ दे रहा है। नए साल के दो दिन पहले से ही बर्फबारी ने मजा दोगुना कर दिया है। दोपहर में ही पार्किंग फुल होने के बाद पुलिस ने रूसी बाईपास व नारायण नगर में पर्यटकों के वाहन रोक दिए।

इस दौरान पर्यटकों की पुलिस से कई बार बहस भी हुई मगर पुलिस ने उनके अनुरोध को अनसुना करते हुए शटल सेवा से ही नैनीताल के लिए रवाना किया। भीड़ की वजह से होटल गेस्ट हाऊस संचालकों ने कमरों का किराया बढ़ा दिया है। टूरिस्ट गाइडों के बीच कमरा लगाने को होड़ मची है।

यहां सुबह से ही पर्यटक वाहनों का आना शुरू हो गया था। भवाली, कालाढूंगी व हल्द्वानी रोड से लगातार  पर्यटक वाहन आ रहे हैं । पुलिस की ओर से होटलों की बुकिंग व पार्किंग की उपलब्धता परखने के बाद ही वाहनों को भेजा गया। जबकि टैक्सी व अन्य वाहनों से आये पर्यटकों को शटल सेवा से भेजा गया।

एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि रूसी बाईपास में वाहनों को रोका जा रहा है। शहर में जाम ना लगे, इसके लिए अतिरिक्त पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।माल रोड में चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात है। चिड़ियाघर के लिए शटल सेवा के प्वाइंट इंडिया होटल के पास भीड़ जमा ना हो, इसके लिए पुलिस जवान लगातार मुस्तेद हैं।

नए साल के जश्न मनाने आ रहे पर्यटकों से चिड़ियाघर, पंत पार्क, भोटिया व तिब्बती बाजार, किलबरी रोड टंकी बेंड, लवर्स प्वांइट, बारापत्थर , वाटरफॉल में पर्यटकों की आवाजाही से रौनक बनी है। जबकि कोविड गाइडलाइंस हवा हो गई है। कोविड के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से पर्यटकों की रेंडम चेकिंग की जा रही है।