ऊधमसिंह नगर : धारदार हथियारों से परिवार के चार सदस्यों की हत्याओं के खुलासे को लगी पुलिस की कई टीमें, महत्वपूर्ण सुराग लगे हाथ।

मीडिया ग्रुप, 30 दिसंबर, 2021

नानकमत्ता। एक परिवार के चार लोगों की हत्या से जहां पूरा जिला थर्रा उठा है, वहीं पुलिस अधिकारियों के भी हाथ पांव फूल गए हैं। डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने हत्या की वारदात का जल्द खुलासा करने के लिए चंपावत जिले के अलावा एसओजी काशीपुर व रुद्रपुर, एसटीएफ एवं सर्विलांस की टीमों को लगाया है। इसके अलावा डॉग व स्नीफर डॉग स्क्वायड की टीमें भी साक्ष्य जुटाने में लगी हैं।

चार लोगों की नृशंस हत्या की वारदात के खुलासे में कुमाऊं की फॉरेंसिक एक्सपर्ट की दो टीमें जुटी हैं। संयुक्त निदेशक डॉ. दयाल सरन के नेतृत्व में दोनों टीमों ने घटनास्थल से खून, बाल, मास्क आदि के सेंपल उठाए हैं। साथ ही तिजोरी से फिंगर प्रिंट भी लिए।

संयुक्त निदेशक डॉ. सरन ने बताया कि सेंपलों के जरिये डीएनए की जांच की जाएगी। हत्यारोपी बच नहीं सकते। कुमाऊं की फॉरेंसिक संयुक्त निदेशक डॉ. सरन के नेतृत्व में महेश जोशी, हरीश कुमार व रमन कंबोज एवं दूसरी टीम की एसआई पुनीता बलोदी, मनीष बिष्ट, भूपेंद्र तिवारी, मनीष कुमार देवहा नदी किनारे घटनास्थल एवं मृतकों के आवास पर पहुंचे।

उन्होंने मौके से खून, बाल, मृतकों के कपड़े आदि जब्त कर लिए। साथ ही तिजोरी से फिंगर प्रिंट लिए। फॉरेंसिक एक्सपर्ट डॉ. सरन ने बताया कि मृतका आशा देवी की मुट्ठी से अपराधी के बाल व मास्क मिला है। इसके जरिये अपराधियों तक पहुंचा जाएगा। महिला की मुट्ठी में मिले बाल और मास्क हत्या की घटना की गुत्थी सुलझाएंगे। बताया कि महिला से दुष्कर्म तो नहीं हुआ है, इसकी भी जांच की गई। जांच में दुष्कर्म की कोई पुष्टि नहीं हुई।

पुलिस व फॉरेंसिक एक्सपर्ट की जांच में घटनास्थल से एक मोबाइल व कुछ दवाइयां भी मिली हैं। एसओजी के प्रभारी कमलेश भट्ट के नेतृत्व में टीम ने मोबाइल को कब्जे में ले लिया। बताया जा रहा है कि पुलिस अपराधियों को पकडॉने के लिए मोबाइल की सर्विलांस के जरिये जांच करेगी।

घर पर मां-बेटी और घर से करीब डेढ़ किमी की दूरी पर अंकित रस्तोगी और उसके ममेरे भाई उदित रस्तोगी की लाश मिलने के बाद पुलिस ने घर से देवहा नदी किनारे झाड़ियों तक लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगालना शुरू कर दिया है। कई दुकान व घरों से सीसीटीवी फुटेज भी उठाई हैं।