कोरोना की तीसरी लहर की रोकथाम को दिल्ली सरकार ने रात्रि कर्फ्यू लगाने का दिया निर्देश।

मीडिया ग्रुप, 26 दिसंबर, 2021

दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। सोमवार से दिल्ली में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। इस संबंध में सरकार ने संबंधित अधिकारियों को आदेश जारी किया है।

मिली जानकारी के अनुसार, कोरोना की संभावित तीसरी लहर पर काबू पाने के लिए सरकार ने नाइट कर्फ्यू समेत कई अन्य पाबंदियां लगाने का फैसला किया है।

सरकार की तरफ से अधिकारियों को स्पष्ट आदेश हैं कि कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटा जाए। सरकार नए साल के जश्न पर भी रोक लगा चुकी है। बाजारों में होने वाली भीड़ पर काबू पाने के लि आड-इवन की व्यवस्था लागू होगी। सरोजनी नगर में दुकानें आड-ईवन के आधार पर ही खुल रही हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, दिल्ली में 290 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच केंद्र सरकार ने बीते दिनों राज्यों को अलर्ट जारी किया था। केंद्र सरकार ने कहा था कि राज्यों की सरकारें सभी जरूरी इंतजाम कर लें। अस्पतालों की तैयारियों की समीक्षा करने के साथ साथ गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जाए।

इसके बाद से कई राज्यों में नियम कड़े कर दिए गए हैं। शादियों में लोगों की संख्या 200 तक सीमित कर दी गई है। जिम्मेदारों का कहना है कि गाइडलाइन का पालन सख्ती से किया जाए। बिना मास्क लगाए बाहर नहीं निकलें।