ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर में बीकॉम का छात्र फर्जी आईडी से मोटरसाइकिल फाइनेंस कराने के आरोप में गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 26 दिसंबर, 2021

रूद्रपुर। संजय नगर वार्ड संख्या दो थाना ट्रांजिट कैंप रुद्रपुर निवासी ज्योतिष मंडल के नाम की आइडी पर फर्जीवाड़ा करके आटो डीलर से फाइनेंस के नाम पर बाइक लेकर आरोपित फरार हो गए। शिकायत मिलने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश तेज की। किच्छा थाना क्षेत्र के धौरा डैम निवासी दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। एक आरोपित रुद्रपुर में बीकाम का छात्र है।

शक्ति फार्म के लकी आटो डीलर के पास एक व्यक्ति अपने को संजय नगर वार्ड संख्या दो थाना ट्रांजिट कैंप रुद्रपुर निवासी ज्योतिष मंडल पुत्र विनय मंडल बताकर बैंक फाइनेंस से बाइक खरीदने की बात कही। उसने अपना आधार कार्ड, मतदाता फोटो पहचान पत्र, पेन कार्ड, बैंक पासबुक आदि दस्तावेज दिखाया। गवाह के तौर पर विश्वजीत नाम के एक व्यक्ति का मोबाइल नंबर देकर बाइक शोरूम मालिक से उसकी बात भी करवाई। जिसके बाद 17 हजार रुपये का डाउन पेमेंट देकर शोरूम से बाइक ले गया।

बाकी रुपये बैंक फाइनेंस के माध्यम से देने की बात कहते हुए दो दिन में बैंक से ईसीएस वेरीफाई करवा कर लाने की बात कह गया। शोरूम मालिक अविनाश नारायण ने दो दिन बाद मोटरसाइकिल ले जाने वाले को फोन किया तो उसने फोन नहीं उठाया। गवाह बताए गए विश्वजीत को फोन किया तो उसने भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। शक होने पर अविनाश आइडी के पते पर रुद्रपुर जाकर ज्योतिष मंडल से मिला तो पता चला कि बाइक ले जाने वाला कोई और व्यक्ति था।

ज्योतिष मंडल ने बताया की आइडी के सभी दस्तावेज उसी के हैं लेकिन उसमें फोटो किसी और का है। इसके बाद अविनाश नारायण ने थाना सितारगंज में अज्ञात व्यक्ति के नाम से तहरीर दे दिया। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति व विश्वजीत के विरुद्ध धारा 420, 467, 468, 471 आइपीसी मे मुकदमा दर्ज कर लिया।

चौकी प्रभारी संजीत कुमार ने बताया मामला खोलने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने टीम गठित की। प्रभारी निरीक्षक थाना प्रभारी सितारगंज प्रकाश सिंह दानू के नेतृत्व में शुक्रवार को पुलिस टीम ने धोखाधड़ी कर बाइक ले जाने वाले नजीमाबाद धोरा डैम थाना किच्छा निवासी गुरविंदर सिंह एवं गवाह बताए गए गुरुदेव सिंह को तिलियापुर पुल से मय मोटरसाइकिल के गिरफ्तार कर लिया।

चौकी प्रभारी ने बताया की अभियुक्त ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है । शोरूम मालिक अविनाश की दुकान पर लिखाए गए मोबाइल नंबरों की जांच की तो पता चला कि मोबाइल सरदार भगत सिंह डिग्री कालेज से चोरी किया गया है। पुलिस ने मोबाइल को भी कब्जे में लेकर अभियुक्तों को न्यायालय में पेश कर हल्द्वानी जेल में भेज दिया।

गुरिवंदर सिंह सरदार भगत सिंह डिग्री कॉलेज रुद्रपुर में बीकॉम का छात्र है। अभियुक्तों को पकडऩे में पुलिस टीम में कोतवाल सितारगंज प्रकाश सिंह दानू, चौकी प्रभारी शक्ति फार्म संजीत कुमार, कांस्टेबल नरेंद्र पाठक, केसर सिंह, कुंदन सिंह तोरन सिंह शामिल थे।