ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर में प्रॉपर्टी डीलर पर मकान बेचने के नाम पर पांच लाख की ठगी का आरोप, एफआईआर दर्ज।

मीडिया ग्रुप, 26 दिसंबर, 2021

रुद्रपुर। उत्तराखंड पुलिस में तैनात कांस्टेबल को भूरारानी क्षेत्र में मकान बेचने के नाम पर बयाने के पांच लाख ठग लिए। साथ ही मकान बेचने से भी इंकार कर दिया। जब रुपये मांगे तो धमकी दी गई। पीड़ित पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने मकान स्वामी समेत दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सुभाष कालोनी निवासी जसमेर सिंह ने सौंपी तहरीर में कहा था कि उसके चाचा सुखपाल सिंह उत्तराखंड पुलिस में कांस्टेबल पद पर तैनात हैं। उन्होंने उससे मकान देखने के लिए कहा। इस पर उसने दीप स्टेट कालोनी भूरारानी में अर्द्ध निर्मित मकान चाचा सुखपाल के साथ जाकर देखा और मलिक कालोनी निवासी दीपक पुत्र मनोहर लाल से 20 लाख में सौदा तय किया। पांच लाख रुपये उसे बयाना भी दिया गया।

जसमेर का कहना था कि मकान को पूरा करने के लिए लोन की जरूरत थी। इसलिए मध्यस्थता करने वाले दीपक चराया से बात की तो उन्होंने मकान के समस्त प्रपत्र उपलब्ध करा दिए। एचडीएफसी बैंक से 2337000 रुपये का लोन स्वीकृत हो गया। इसके बाद दीपक ने मकान की रकम 20 लाख के स्थान पर 25 लाख रुपये कर दी। कहा कि 25 लाख रुपये न मिलने पर बयाना जब्त कर लेगा। समझाने पर उसने उसके चाचा को धमकी दे दी।

जब भवन स्वामी सुरेन्द्र प्रसाद से बात की तो उन्होंने भी धमकी दे दी। मामले की शिकायत पुलिस से की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इधर, डीजीपी के आदेश पर पुलिस ने धोखाधड़ी कर बयाना हड़पने के दोनों आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। कोतवाल विक्रम राठौर ने बताया कि जांच की जा रही है। इसके बाद आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।