ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर व्यापार मंडल ने कपड़े और जूतों में जीएसटी 05 से बढ़ा कर 12 प्रतिशत करने पर जताया ऐतराज, प्रदर्शन।

मीडिया ग्रुप, 26 दिसंबर, 2021

रुद्रपुर। केंद्र सरकार द्वारा कपड़ों व जूतों पर जीएसटी दर पांच प्रतिशत से बारह प्रतिशत किये जाने के खिलाफ नगर के व्यापारी भड़क उठे। आज व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय जुनेजा के नेतृत्व में कपड़ा और जूता व्यवसाय के दुकानदारों ने सब्जी मंडी में केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया।

श्री जुनेजा ने कहा कि व्यापारी समाज पहले से ही मंदी एवं अन्य समस्याओं से जूझ रहा है। अब केंद्र सरकार द्वारा कपड़ा व जूतों पर जीएसटी दर बढ़ाए जाने से व्यापारियों की समस्याएं और अधिक बढ़ जाएगी। उन्होंने कहा कि जीएसटी दर बढ़ने से कपड़ा हो जूतों के दामों में भी वृद्धि होगी जिसका भार आखिरकार उपभोक्ताओं पर ही पड़ेगा। जिससे उन पर आर्थिक बोझ बढ़ेगा।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार आम जनता को महंगाई के बोझ तले पूरी तरह से दबाना चाहती है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। श्री जुनेजा ने कहा कि व्यापारी समाज प्रदेश एवं केंद्र सरकार को टैक्स के रूप में निरंतर सहयोग कर रहा है परंतु बड़ी हुई कि जीएसटी दर को व्यापारी किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं करेंगे। यदि केंद्र सरकार ने अपना फैसला वापस नहीं लिया तो केंद्र सरकार के खिलाफ व्यापारी एकजुट होकर आंदोलन शुरू कर देंगे।

इस दौरान महामंत्री हरीश अरोरा, अशोक जैन ओमप्रकाश खुराना, राजकुमार सीकरी, रजत कोचर, सफल बांगा, सुनील जड़वानी, विजय सूरी, चंदी अरोरा, पवन गाबा, अमित डाबरा, बाबू बांगा, प्रदीप कालरा, विपिन सक्सेना, सुरेंद्र गुलाटी, राजू खुराना, वेद प्रकाश अदलखा, पारस अरोरा, मुलखराज सुखीजा, बंटी कक्कड़ व रवि कक्कड़ सहित भारी संख्या में व्यापारी मौजूद थे।