ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर डिग्री कॉलेज में ईवनिंग क्लास के लिए शिक्षक ही नहीं, सैकडों छात्रों का हुआ प्रवेश।

मीडिया ग्रुप, 22 दिसंबर, 2021

रुद्रपुर। रुद्रपुर डिग्री कॉलेज में सांध्यकालीन कक्षाओं में 906 छात्र-छात्राओं को प्रवेश तो दे दिया गया, लेकिन पढ़ाने के लिए अभी तक शिक्षकों की व्यवस्था नहीं की गई। इस संबंध में कॉलेज प्रशासन ने उच्च शिक्षा निदेशालय से प्राध्यापकों की व्यवस्था करने के लिए प्रस्ताव भेजा है।

रुद्रपुर कॉलेज में सांध्यकालीन कक्षाओं में कुल 906 छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया गया है। इनमें बीए प्रथम वर्ष के 443, बीकॉम के 255 व बीएससी के 208 विद्यार्थी शामिल हैं, लेकिन प्रवेश प्रक्रिया सम्पन्न होने के करीब एक सप्ताह बाद भी सांध्यकालीन कक्षाएं शुरू नहीं हो पा रही है।

दरअसल, रुद्रपुर कॉलेज में पहले से प्राध्यापकों की कमी है। वर्तमान में कॉलेज में सिर्फ 46 प्राध्यापक ही कार्यरत हैं। जिस कारण सांध्यकालीन कक्षाओं के लिए प्राध्यापक समय नहीं निकाल पा रहे हैं।

इस संबंध में प्राचार्य डॉ. केके पांडेय ने कहा कि सांध्यकालीन कक्षाओं में पढ़ाने के लिए कॉलेज के प्राध्यापकों को अतिरिक्त मानदेय दिया जाएगा अथवा नए प्राध्यापकों की व्यवस्था की जाएगी, यह निर्णय लेने का अधिकार उच्च शिक्षा निदेशालय का है। जिसको लेकर निदेशालय को प्रस्ताव भेज दिया गया है। निदेशालय के निर्णय के बाद शीघ्र ही सांध्यकालीन कक्षाएं शुरू होने की संभावना है।