ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर मेयर पर विकास कार्यो में भेदभाव का आरोप, नारेबाजी।

मीडिया ग्रुप, 13 दिसंबर, 2021

रुद्रपुर। निगम बोर्ड की बैठक में आज विकास कार्यों को लेकर जोरदार हंगामा हुआ। इस दौरान भाजपा व कांग्रेस के पार्षद सभागार से बाहर आकर जोरदार नारेबाजी करने लगे। एक ओर जहां कांग्रेस पार्षद विकास कार्य में भेदभाव का आरोप लगाते हुए मेयर वह निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे तो वहीं दूसरी ओर भाजपा पार्षद बिना भेदभाव के समान विकास कार्य कराने के लिए मेयर के पक्ष में नारेबाजी कर रहे थे।

रुद्रपुर मेयर पर विकास कार्यो में भेदभाव का आरोप, नारेबाजी।

भाजपा पार्षदों के सभाकक्ष में जाने के पश्चात बोर्ड की बैठक विधिवत प्रारंभ हो गई। जिसमें अनेक प्रस्तावों पर विस्तार से चर्चा हुई। इससे पूर्व मेयर रामपाल सिंह व एमएनए विशाल मिश्रा की मौजूदगी में बैठक प्रारंभ होते ही कांग्रेस पार्षदों ने विकास कार्य में भेदभाव का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया और सभा कक्ष के बाहर आकर नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए जिसके पश्चात भाजपा पार्षद भी बेहतर एवं बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य कराने पर मेयर पक्ष में नारेबाजी करते हुए सभा कक्ष के बाहर आकर नारेबाजी करने लगे।

दोनों पक्षों द्वारा जोरदार नारेबाजी की गई। कांग्रेस पार्षदों का आरोप था कि पिछले 3 वर्षों में मेयर व निगम प्रशासन द्वारा मनमाने ढंग से विकास कार्य कराए जा रहे हैं। उनका कहना था कांग्रेस पार्षदों द्वारा विकास कार्यों के लिए जो प्रस्ताव दिए गए उन पर कार्य नहीं किया गया बल्कि मेयर द्वारा बिना किसी प्रस्ताव के मनमाने ढंग से भेदभाव करते हुए कुछ वार्डों में विकास कार्य कराए गए जिनमें भारी भ्रष्टाचार किया गया।

उनका आरोप था कि बोर्ड की बैठक में एक तिहाई पार्षदों का होना अनिवार्य है बावजूद इसके कोरम पूरा ना होने पर भी बैठक आयोजित की जा रही है। जो नियमों के विरुद्ध है।

नारेबाजी करने वालों में पार्षद मोहनखेड़ा, कैलाश राठौर, रमेश कालरा, अबरार अहमद, सुरेश गोरी, मोनू निषाद, मोहन कुमार, बबीता बैरागी, सचिन मंडल, प्रीति साना, अमित मिश्रा सहित समर्थन में आए पूर्व पालिकाध्यक्ष मीना शर्मा, कांग्रेस महानगर अध्यक्ष जगदीश तनेजा, बाबू खां, हरीश बाबरा आदि शामिल थे।

वहीं दूसरी ओर भाजपा पार्षदों का कहना था कि पिछले 3 वर्षों में मेंयर रामपाल सिंह द्वारा सभी वार्डों में बिना भेदभाव के समान रूप से विकास कार्य किए जा रहे हैं जिसकी सर्वत्रा सराहना की जा रही है। उन्होंने कहा कि नगर को साफ सुथरा रखने के लिए भी मेयर द्वारा निरंतर व्यक्तिगत रूप से भी प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कांग्रेस पार्षद नगर में कराए जा रहे विकास कार्यों को पचा ही नहीं पा रहे हैं और वह विकास कार्यों में निरंतर बाधा पहुंचा रहे हैं। उनका कहना था कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस आम जनता की सहानुभूति बटोरना चाहती हैं। लेकिन जनता सब जानती है।

नारेबाजी करने के पश्चात भाजपा पार्षद सभाकक्ष में पहुंचे जहां मेंयर और एमएनए की मौजूदगी में बोर्ड की बैठक प्रारंभ की गई। इस दौरान पार्षद सुशील चैहान, प्रमोद शर्मा, विधान राॅय, निमित शर्मा, शिव गंगवार, किरन लता, सुशील यादव, रजनी रावत आदि शामिल थे।