ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर में बढ़ रहे सायबर ठगी के मामलें, खाते से उड़ाये 50 हजार, एफआईआर दर्ज।

मीडिया ग्रुप, 06 दिसम्बर, 2021

रुद्रपुर। उच्चाधिकारियों के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने काॅल करने वाले अज्ञात पर खाते से 50 हजार की नगदी उड़ाने के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक एलांयास कालोनी निवासी पारस चावला पुत्र भारत भूषण चावला ने पुलिस को बताया कि 22 अगस्त 2021 को क्रेडिड कार्ड से रुपये कटने की सूचना मिला। उसने आशंका होने एसबीआई के क्रेडिट कार्ड से संबंधित कस्टमर केयर फोन नंबर पर शिकायत दर्ज करा दी थी।

शिकायत दर्ज कराने के बाद अज्ञात ने अलग अलग फोन नंबरों से उसे काॅल की। फोन नंबर पर फोन काॅल आने लगी तथा उसे गुमराह करते हुए फोन करने वाले व्यक्ति कस्टमर केयर पर की गई शिकायत का विवरण बताते हुए बताया कि कैडिंड कार्ड से कटौती की गई धनराशि रूपये 2499 को वापिस करा दी जायेगी।

इसके बाद दोवारा काॅल आई और वह उन व्यक्तियों की बातों में आ गया और उससे ओटीपी नंबर व क्रेडिड कार्ड नंबर की जानकारी ली। 28 सितंबर को उसके क्रेडिड कार्ड से रूपये 45044 की कटौती फिर हो गई। पीड़ित के मुताबिक उस समय वह वैष्णों देवी यात्रा पर चला गया था।

वापस लौटा तो उसने कार्ड नंबर बन्द करवा दिया। पीड़ित ने उसने साइबर थाने में भी आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के लिये शिकायत दर्ज कराई। एसएसआई सतीश चन्द्र कापड़ी ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। विवेचना की जा रही है।