ऊधमसिंह नगर : डीएम ने छात्रों का नाम मतदाता सूची दर्ज कराने को महाविद्यालयों के प्राचार्यों के साथ की बैठक।

मीडिया ग्रुप, 22 नवंबर, 2021

रिपोर्ट- मनीष ग्रोवर 9837676185

जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में महाविद्यालयों के प्राचार्यों के साथ आज कलैक्ट्रेट में सभागार में स्वीप कार्यक्रम की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में उन्होंने सभी प्राचार्यों को निर्देश दिए कि निर्वाचन नामावली में सभी पात्रों का नाम हो, कोई भी पात्र अपने मताधिकार से वंचित न रहे। उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्धारित कार्यक्रमानुसार विधानसभा सामान्य निर्वाचन क्षेत्रों की फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों का 01 जनवरी 2022 की अर्हता तिथि के आधार पर विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान 30 नवम्बर तक चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 01 जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे युवा अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वा सकते हैं।

जिलाधिकारी ने बताया कि मतदाता सूचि में नाम जोड़ने, हटाने, संशोधित करने या ट्रांसफर हेतु www.nvsp.in पर या voter hel line app के माध्यम से भी ऑनलाईन आवेदन और भी आसानी से कर सकते हैं। उन्होंने सभी प्राचार्यों को निर्देशित करते हुए कहा कि महाविद्यलायों में अध्ययनरत् सभी पात्र विद्यार्थियों का नाम मतदाता सूचि में शामिल हो।

उन्होंने कहा कि नाम दर्ज कराने से छूटे विद्यार्थियों का नाम दर्ज कराने हेतु तीन दिन तक विद्यालयों में वृहद्ध अभियान चलाकर नाम दर्ज कराने के निर्देश दिये। उन्होंने नगर निगमों, पालिकाओं व नगर पंचायत क्षेत्रों में कूड़ा वाहनों के माध्यम से लाउड स्पीकर के जरिये जनता को जागरूक करने के निर्देश दिये।