ऊधमसिंह नगर : रंजिशन विपक्षियों को फंसाने के लिये करा दी ससुर की हत्या, छह गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 12 नवंबर, 2021

रुद्रपुर। नानकमत्ता में हुई हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने मृतक की षड़यंत्रकारी पुत्रवधू और उसकी बहन के साथ ही पुत्र समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है।  साथ ही उनसे हत्या में प्रयुक्त पोनिया बंदूक, दो खोखा कारतूस और एक जिंदा कारतूस बरामद किया।

पुलिस के मुताबिक ग्राम प्रधान समेत कई और लोगों से चल रहा जमीन के विवाद में उन्हें फंसाने के लिए मृतक पर शूटर के जरिए जानलेवा हमला कराया गया था लेकिन अत्याधिक रक्तस्राव से उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने मृतक के गिरफ्तार सभी स्वजन आरोपितों के खिलाफ हत्या और षड़यंत्र रचने का केस दर्ज कर जेल भेज दिया है।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि 9 नवंबर को ग्राम ध्यानपुर, थाना नानकमत्ता निवासी लविंदर कौर उर्फ गोगी पत्नी बलविंदर सिंह ने सूचना दी कि उसकी बहन रजविंदर कौर पत्नी कुलवंत कौर के ससुर जगीर सिंह को गोली मार दी गई है। इस पर नानकमत्ता थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायल जगीर सिंह को एंबुलेंस 108 से सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

इस दौरान लविंदर कौर और रजविंदर कौर ने बताया कि उनका गांव के ही कुछ लोगों से जमीन का विवाद चल रहा है। ग्राम प्रधान समर सिंह, बलविंदर सिंह, लखविंदर सिंह उर्फ लख्खी, द्वारिका प्रसाद, सुदंर सिंह, जितेंद्र सिंह, धर्मेंद्र सिंह ने इसी जमीन के विवाद में उनके घर पर आकर आंगन में सो रहे जगीर सिंह को गोली मारी। जिस पर पुलिस ने जांच कर रजविंदर की तहरीर पर आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

एसएसपी ने बताया कि जांच के दौरान मामला संदिग्ध लगने पर एसपी सिटी ममता बोहरा के नेतृत्व में पुलिस और एसओजी ने जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान पुलिस ने नानकमत्ता के जीतगौड़ी निवासी जसवंत सिंह पुत्र प्रीतम सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

इस दौरान उसने बताया कि लविंदर कौर, रजविंदर कौर, गुरदीप कौर, सूरज सिंह, कुलवंत सिंह ने योजना बनाई थी कि जगीर सिंह को गोली मारकर ग्राम प्रधान पक्ष को फंसाया जाएगा। इसके लिए उन्होंने उसे 15 हजार रुपए एडवांस देकर पोनिया बंदूक, कारतूस दी थी।

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ में जसवंत सिंह ने बताया कि घटना से पहले लविंदर कौर रजविंदर कौर ने उसे और मृतक जगीर सिंह को शराब पिलाई। जिसके बाद उसने जगीर सिंह के पैर में गोली मार दी। अत्याधिक रक्तस्राव के चलते उसकी अस्पताल में मौत हो गई।

इस पर पुलिस ने मुकदमा तरमीम कर जसवंत सिंह की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त पोनिया बंदूक, दो खोखा कारतूस और एक जिंदा कारतूस व 15 हजार बरामद किया। साथ ही मृतक के पुत्र कुलवंत सिंह, पुत्रवधू रजविंदर कौर के अलावा मुख्य षड़यंत्रकारी लविंदर कौर उर्फ गोली पत्नी बलविंदर सिंह, गुरदीप कौर पत्नी स्व.जोगेंद्र सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि सभी छह आरोपितों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।