अंत्योदय दिवस पर पं. दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि

भारतीय राजनीति को अपने प्रखर विचारों से समृद्ध बनाने वाले, एकात्म मानववाद के प्रणेता एवं अन्त्योदय की विचारधारा को पोषित करने वाले जनसंघ के संस्थापक सदस्य श्रद्धेय पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती ‘अंत्योदय दिवस’ पर नगर निगम के निवर्तमान मेयर रामपाल सिंह एवं किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौहान के के साथ पार्षदों एवं भाजपा पदाधिकारीयों के साथ गांधी पार्क स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किये और उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया।

इस अवसर पर निवर्तमान मेयर रामपाल सिंह ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के महान कार्य कभी भुलाये नहीं जा सकते। अंत्योदय और एकात्म मानवतावाद के माध्यम से उन्होंने हर व्यक्ति को देश की प्रगति में सहभागी बनाने का रास्ता दिखाया। उनका पूरा जीवन समाज के अंतिम व्यक्ति के उत्थान और एक बेहतर भारत के निर्माण के लिए समर्पित रहा। पं. दीनदयाल उपाध्याय ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने देश और दुनिया में प्रसिद्ध अंत्योदय की बात की थी।

किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौहान ने कहा कि पंडित दीनदयाल जी के जनकल्याण के मार्ग पर चलकर ही आज केन्द्र की मोदी सरकार वंचितों को मुख्य धारा से जोड़ रही है। पंडित दीनदयाल जी का सम्पूर्ण जीवन समाज के हर वर्ग की उन्नति के लिए समर्पित रहा। उनका ‘एकात्म मानव दर्शन’ और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े गरीबों, वंचितों व शोषितों की सेवा के लिए समर्पण हम सभी के लिए सदैव अनुकरणीय है।

इस अवसर पर जिला कार्यालय प्रभारी गजेंद्र प्रजापति, पार्षद निमित शर्मा, सुशील चौहान, बबलू सागर,भुवन गुप्ता, राधेश शर्मा डॉ राकेश सिंह, प्रमोद शर्मा, नारायण जोशी, गौरव शर्मा, राधेश्याम, हिमांशु कनौजिया हरीश चौधरी सहित तमाम लोग मौजूद रहे ।।