मॉर्निंग वॉक पर निकले कुमाऊं कमिश्नर…छह दुकानदारों का चालान कर वसूले 50 हजार; मचा हड़कंप

हल्द्वानी में सुबह कुमाऊं कमिश्नर का मार्निंग वाक कालाढूंगी रोड के अतिक्रमणकारियों पर भारी पड़ गया और तीन दुकानदारों को चालान के रूप में बीस हजार रूपये पालिका में जमा कराने पड़े। दोपहर बाद यही स्थिति मंगल पड़ाव में हुई जहां तीन दुकानदारों का पालिका ने दस दस हजार रुपये का चालान काटा।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की सुबह आयुक्त दीपक रावत कालाढूंगी रोड में मार्निंग पर पर थे। इस दौरान उन्हें तीन दुकानों के आगे सड़क पर अतिक्रमण कर सामान रखा नजर आया। आयुक्त ने नगर निगम के अधिकारियों को फोन कर मौके पर पहुंचने और अतिक्रमणकारियों का चालान करने को कहा। आनन फानन में मौके पर पहुंचे निगम के अधिकारियों ने एक दुकानदार का दस हजार रुपये का और दो दुकानदारों का पांच पांच हजार रुपये का चालान काटा। दोपहर में जब आयुक्त बेस अस्पताल के दौरे पर थे तो उसके बाद आयुक्त के निर्देश पर पालिका के अधिकारियों ने मंगल पड़ाव क्षेत्र में तीन अतिक्रमणकारियों का दस दस हजार रुपये का चालान काटा। टीम में नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. मनोज कांडपाल व कर अधीक्षक अमोल असवाल शामिल थे।

इधर आयुक्त का कहना है कि बार बार अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने के बाद भी दुकानदार सड़क से लेकर फुटपाथ तक काबिज हो रहे हैं। ऐसे में अब अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अतिक्रमण हटाने के बजाए सीधे संबंधित अतिक्रमणकारी का पांच से दस हजार रुपये तक का चालान काटें। जब बार बार चालान कटेगा तो लोग सड़क और फुटपाथ पर अतिक्रमण करने से बचेंगे।