रुद्रपुर : पत्रकारों पर पिस्टल तानने के मामले में पिता पुत्र पर केस दर्ज

रुद्रपुर। सरेआम दो पत्रकारों पर पिस्टल तानने के मामले में आखिरकार पुलिस ने तीन दिन बाद पंतनगर विश्वविद्यालय बोर्ड आफ मैनेजमेंट समिति के सदस्य विशाल राणा और उसके पुत्र के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। मुकदमा धारा 351 और 352 के तहत दर्ज किया गया है। मामले की जांच उपनिरीक्षक प्रदीप कोहली को सौंपी गयी है।

बता दें सोमवार को नैनीताल रोड पर पेट्रोल पम्प के पास ओवरटेक को लेकर कार सवार दो लोगों ने पत्रकार नरेन्द्र राठौर और सौरभ गंगवार के साथ गाली गलौच करते हुए पिस्टल तान दी थी। मामले में पत्रकार नरेन्द्र राठौर ने पुलिस को तहरीर सौंपकर कहा था कि वह साथी सौरभ गंगवार के साथ एसएसपी कार्यालय से निकले थे, कुछ ही दूर पैट्रोल पंप के पास कार सवार दो लोगों ने उनके साथ पहले गाली गलौच की विरोध करने पर गाड़ी चला रहे एक व्यक्ति ने कार रोककर पिस्टल तानकर जान से मारने का प्रयास किया,साथी पत्रकार से जब पिस्टल हटाई तो गाड़ी में बैठे दूसरे व्यक्ति ने अपनी पिस्टल निकाल ली।

इसकी सूचना पत्रकार नरेन्द्र राठौर ने तत्काल थानाध्यक्ष पंतनगर को दी, तो आरोपी भागने लगे, जिन्हें मौके पर मौजूद लोगों ने रोकने का प्रयास किया तब तक दोनों आगे निकल गए,वह कुछ दूरी पर गाड़ी खड़ी करके दोनों अपने अपने हाथों में पिस्टल लेकर फिर पत्रकारों को धमकी देने पहुंच गए। इस दौरान कई अन्य पत्रकार व भीड़ मौके पर एकत्र हो गयी। इस दौरान अपने आपको को घिरा देख आरोपी पिस्टल लहराते हुए गाड़ी से फरार हो गए।

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पिस्टल कब्जे में लेकर पत्रकारों के बयान दर्ज किए थे। घटना के बाद दोनों आरोपियों के करीबी पत्रकारों पर समझौते का दबाव बना रहे थे। रिपोर्ट दर्ज नहीं होने पर दर्जनों पत्रकारों ने बुधवार को एसएसपी कार्यालय पर सांकेतिक विरोध करते हुए एसएसपी मंजूनाथ टीसी का घेराव कर ज्ञापन सौंपा था।

एसएसपी के निर्देश के बाद आखिरकर पुलिस ने पत्रकारों पर पिस्टल तानने वाले पंतनगर विश्वविद्यालय के बोर्ड आफ मैनेजमेंट के सदस्य डा. विशाल राणा और उसके पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच उपनिरीक्षक प्रदीप कोहली को सौंपी गयी है। इधर बताया जाता है कि नामजद डा. विशाल राणा वेटनरी चिकित्सक है और वर्तमान में यूपी में तैनात है।