उधमसिंह नगर : जंगल में मिला वन दरोगा का शव, हत्या का शक; जांच शुरू

हल्द्वानी वन प्रभाग के शारदा रेंज के वन दरोगा का श्रीपुर बिचवा के जंगलों में शव मिला। वन दरोगा शनिवार से लापता बताए जा रहे हैं। सूचना पर एसपी सिटी मनोज कत्याल ने वन अधिकारियों के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। परिस्थितियों को देखते हुए हत्या की आशंका व्यक्त की जा रही है, लेकिन पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत की वजह का पता चल सकता। जांच के विसरा सुरक्षित रख लिया गया है।

शारदा रेंज की कलोनिया चौकी (टनकपुर) में तैनात वन दरोगा दीप चंद्र शनिवार को श्रीपुर बिछवा गांव की ओर सब्जी लेने आ रहे थे। उनके साथ फायर वाचर सुभाष भी था। बताया जा रहा है कि रास्ते में प्यास लगी तो वन दरोगा ने फायर वाचर को पानी लेने भेज दिया और खुद रास्ते में ही बैठ गए। उनको रास्ते में ही किलपुरा रेंज के वन कर्मचारी भी मिले लेकिन जब वाचर सुभाष लौटा तो उप्रेती वहां नहीं थे।

वन वाचर ने इसकी सूचना सेनापानी वन चौकी में दी। चौकी के कर्मचारियों ने टनकपुर रेंजर को मामले से अवगत कराया। रेंजर एक टीम मौके पर भेज वन दरोगा की खोजबीन करवाई लेकिन उनका कहीं पता नहीं चला। रविवार तड़के किलपुरा रेंज के वन कर्मचारियों ने गश्त के दौरान श्रीपुर बिचवा के जंगल में वन दरोगा का शव देखा। उन्होंने इसकी सूचना खटीमा कोतवाली में दी। मृतक के गले में रगड़ के निशान हैं। उनके पास से 13 रुपये, मोबाइल व अन्य आईडी बरामद हुई।