उधमसिंह नगर : शादी का झांसा देकर किशोरी को किया गर्भवती, केस दर्ज

उधमसिंह नगर। काशीपुर के एक गांव में निकाह का भरोसा दिलाकर किशोरी को गर्भवती बना देने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। प्रशासन ने पूरे मामले की जांच के आदेश देते हुए बाल विकास परियोजना अधिकारी के नेतृत्व में टीम गठित की है। वहीं पीड़िता के परिजनों का कहना है कि मामला नाबालिग गर्भवती के निकाह का नहीं है। उन्होंने पुलिस को तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

काशीपुर के एक ग्राम निवासी व्यक्ति ने थाने में तहरीर सौंपकर कहा कि वह पेशे मजदूर है। बीते कुछ दिनों से उसकी नाबालिग बेटी की तबियत खराब थी जब उससे परिजनों ने पूछा तो उसने बताया कि उसका भोजपुर जिला मुरादाबाद निवासी रिश्ते के एक भाई के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। नजदीकियां बढ़ने पर वह गर्भवती हो गई। तब उसने घटना की जानकारी ग्राम प्रधान को दी।

इस पर बीते शनिवार को प्रधान ने आरोपी युवक व उसके परिजनों को घर बुलाकर बात की। पीड़िता के परिजनों और ग्राम प्रधान ने नाबालिग के निकाह के आरोप को बेबुनियाद बताया। आरोपी पक्ष को बात के लिए बुलाया गया था। आरोपी के खिलाफ नाबालिग के पिता की ओर से तहरीर दी गई है।

कुंडा थाना प्रभारी विक्रम राठौर ने बताया कि इस मामले में किशोरी के पिता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

यह गंभीर मामला है। इसलिए चार सदस्यीय टीम का गठन किया गया है और सोमवार को गांव जाकर टीम संबंधित लोगों से जानकारी जुटाई जाएगी, यदि मामले में सत्यता पाई जाती है तब दोषियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

– इंद्रा बगर्ली, सीडीपीओ जसपुर