कैमरे के सामने उतरवाए महिला वकील के कपड़े, सीबीआई बन ठग लिए 14 लाख …

बढ़ती टेक्नोलॉजी के साथ अपराधों का स्तर भी बढ़ता जा रहा है। जहां एक तरफ विज्ञान और टेक्नोलॉजी ने हमारे काम को आसान बना दिया है, वहीं दूसरी ओर इसकी वजह से साइबर फ्रॉड के मामलों में भी वृद्धि देखने को मिल रही है। साइबर फ्रॉड्स लोगों को नए-नए तरीकों से ठगते हैं। ऐसे में कई मासूम लोग इनके चंगुल में फंस जाते हैं। ऐसा कहना गलत होगा कि ये लोग सिर्फ कम पढ़े लिखे लोगों को अपना शिकार बनाते हैं, बल्कि आमतौर पर इनके निशाने पर पढ़े-लिखे समझदार लोग ही होते हैं।

हाल ही में बेंगलुरु से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां साइबर ठगों ने एक महिला वकील को अपना शिकार बना लिया है। साइबर ठगों ने एक महिला वकील को ब्लैकमेल करके 14 लाख रुपये ठगे हैं। वहीं महिला वकील का आरोप है कि साइबर अपराधियों ने उसका अश्लील वीडियो बनाया और उसे दो दिन कैमरे के सामने रखा।

जानिए क्या है पूरा मामला –

बेंगलुरु में रहने वाली महिला वकील के पास तीन अप्रैल को एक फोन आता है, फोन पर बात कर रहा शख्स महिला वकील से ये कहता है कि वो मुंबई पुलिस से बोल रहा है और उसके नाम पर थाईलैंड से एक पार्सल आया है। शख्स उसे ये भी बताता है कि उस पार्सल में 140 ग्राम ड्रग्स है। महिला वकील के ऐसे किसी भी पार्सल के इनकार करने पर शख्स बताता है कि वो सीबीआई का अधिकारी है और उस महिला पर मनी लॉन्ड्रिंग और मानव तस्करी का मामला दर्ज किया गया है। उसके बाद वो शख्स महिला वकील को अपने मोबाइल या लैपटॉप पर स्काइप डाउनलोड करके वीडियो कॉलिंग पर जुड़ने को कहता है।

वीडियो कॉल पर शख्स अपना नाम अभिषेक चौहान बताता है और उस महिला वकील की आधार कार्ड से लेकर सारी डीटेल पूछ लेता है। जिसमें बैंक अकाउंट और सैलरी तक शामिल था। महिला वकील के ये पूछने पर कि क्या वो अपने परिवार या किसी पुलिस अधिकारी से बात कर सकती है, तो उसे ऐसा नहीं करने के लिए कहा जाता है कि ये उसकी अपनी सुरक्षा के लिए है।

उसके बाद वो शख्स महिला वकील को उसके सारे पैसे एक डमी अकाउंट में ट्रांसफर करने को कहता है। जिसके बाद महिला बैंक जाकर 10.79 लाख रुपये अन्य अकाउंट में ट्रांसफर करा देती है। इसके बाद भी वो शख्स महिला से एक ऐप डाउनलोड कर क्रिप्टो खरीदने की कोशिश कराते है, जिसकी कीमत 4.16 लाख रुपये थी। इतना सब होने के बाद भी वो ठग रुकते नहीं और नारकोटिक्स टेस्ट के नाम पर महिला वकील के कपड़े उतरवाकर वीडियो भी रिकॉर्ड करते हैं।

इसके बाद महिला वकील पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाती है वहीं पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। महिला वकील ने अपनी एफआईआर में ये भी बताया कि ‘उन्होंने मुझे धमकाया कि मैं और मेरा परिवार ड्रग्स मामले में शामिल हैं और अगर मैंने उनके कहने के मुताबिक नहीं किया तो वो मुझे और मेरे परिवार को मार डालेंगे’।