Viral News: शख्स ने टेस्ट कराया डीएनए, कंपनी ने बता दिया कुत्ता, रिपोर्ट आने पर मचा बवाल

Viral News: दुनिया में कई ऐसी खबरें पढ़ने और सुनने को मिलती हैं, जिन पर यकीन करना मुश्किल होता है। अब एक बार फिर ऐसी ही खबर सामने आई है, जिसने लोगों को हैरान कर दिया है। दरअसल, एक पालूत जानवरों को डीएनए (DNA) टेस्ट करने वाली कंपनी ने एक इंसान की पहंचान कुत्ते के तौर कर दी है। इसकी वजह से कंपनी की काफी ओलचना की जा रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक, टोरंटो स्थित कंपनी ने बताया कि जिस सैंपल की जांच की गई, उसमें 40 फीसदी अलास्का मालाम्यूट, 35 फीसदी शार-पेई और 25 फीसदी लैब्राडोर के अंश मिले हैं। मीडियो रिपोर्ट के मुताबिक, किस्टीना हैगर नाम की एक रिपोर्ट है। उन्होंने अपने डीएनए सैंपल को अलग-अलग टेस्टिंग फैसिलिटीज को भेजे थे। इनमें एक डीएनए माई डाॅग नामक कंपनी ने हैगर की पहचान कुत्ते के तौर पर कर दी।

महिला की तरफ से मेलबोर्न, फ्लोरिडा और वाशिंगटन स्थित तीन अन्य कंपनियों को अपने गाल का स्वाब सैंपल भेजा गया था। इनमें से दो कंपनियां नस्ल आईडी विश्लेषण करने के लिए जरूरी डेटा नहीं दे पाईं। उन्होंने कहा था कि पर्याप्त डीएनए की कमी की वजह से विश्वसनीय रिपोर्ट देने में असमर्थ हैं। लेकिन एक कंपनी रिपोर्ट दे दी।

ब्रॉड इंस्टीट्यूट और यूमैस चान मेडिकल स्कूल में आनुवंशिकी विद एलिनोर कार्लसन का इस बारे में कहना है कि मुझे व्यक्तिगत तौर पर इस बात की बेहद चिंता है कि आप उपभोक्ता के तौर बहुत अंजान है। जब कभी आप उन कंपनियों के पास जाते हैं, यह नहीं पता होता है कि क्या रिजल्ट मिलेगा। इसको लेकर कानून काफी कमजोर हैं।