Viral Video: गुस्साए हाथी ने उठा ली पर्यटकों से भरी गाड़ी, गजराज के गुस्से का वीडियो हुआ वायरल

Hathi ka Video: हाथी को माना जाता है किस सबसे शांत और सीधा जानवर है। वह बिना किसी कारण नुकसान नहीं पहुंचाता है। इस जानवर को लोग करीब देखना चाहते हैं। इसके लिए लोग जंगल सफारी में घूमना पसंद करते हैं, लेकिन कभी-कभी यह खतरनाक साबित होता है। अगर हाथी क्रोध में आ जाए तो, बड़ी से बड़ी चीज को एक पल में नष्ट कर सकता है।
सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें हाथी के गुस्से को देखा जा सकता है। हाथी जोर जोर से चिंघाड़ रहा है। इसके बाद वह सामने खड़ी पर्यटकों से भरी गाड़ी को उठा लेता है। गाड़ी को हाथी दो बार काफी ऊंचाई तक उठाकर पटक देता है। हाथी की इस हरकत से गाड़ी में मौजूद लोग डरकर चिल्लाने लगते हैं। इसके बाद ड्राइवर तेजी दिखाता है और गाड़ी को बैक कर लेता है।
गनीमत रही कि इस घटना में किसी पर्यटक को चोट नहीं लगती है और हाथी ने पर्यटकों की गाड़ी को जाने से नहीं रोकता है। इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर ‘wildtrails।in’ नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। कैप्शन में लिखा है कि एक आक्रामक हाथी ने सफारी वाहन पर हमला कर दिया, लेकिन गाइड और ड्राइवर ने उसे संभाल लिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by WildTrails.in (@wildtrails.in)


वीडियो में आप देख सकते हैं गाइड और ड्राइवर हाथी को सामने देखकर भी गाड़ी नहीं रोकते हैं। और हाथी के काफी करीब पहुंच जाते हैं। हालांकि सफारी में घूमने से पहले साफ निर्देश दिया होता है कि किसी भी जानवर के पास जाने पर वह विचलित हो सकता है। लेकिन वीडियो देखकर लहता है कि ड्राइवर और गाइड की गलती के कारण कई पर्यटकों की जान भी जा सकती थी।
इस वीडियो को हजारों लोग देख चुके हैं, जबकि एक हजार से अधिक लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है।