रुद्रपुर : कारोबारियों ने दी नोटिस के खिलाफ आपत्तियां, डीएम के निर्देश पर छह सदस्यीय कमेटी गठित

रुद्रपुर। नगर निगम की ओर से काशीपुर बाईपास सहित अन्य जगहों पर अतिक्रमण को लेकर दिए नोटिस से व्यापारियों में खलबली मची हुई है। छह व्यापारियों ने दस्तावेज सहित नोटिस के खिलाफ आपत्ति दी है। इसके बाद अब छह सदस्यीय टीम आपत्तियों की सुनवाई कर निस्तारण करेगी। वहीं कुछ कारोबारियों ने खुद ही टिनशेड हटाने शुरू कर दिए हैं।

दरअसल हाईकोर्ट में दाखिल जनहित याचिका के बाद वर्ष 2018 में मुख्य बाजार में अतिक्रमण हटाया गया था। इसके बाद पिछले साल नेशनल हाइवे में अतिक्रमण के दायरे में आई 120 दुकानों को ध्वस्त किया गया था। हाईकोर्ट में याचिकाकर्ता ने प्रार्थना पत्र देकर पूरा अतिक्रमण नहीं हटाने की बात कही थी।

हाईकोर्ट के निर्देश के बाद एक पखवाड़े पहले नगर निगम ने काशीपुर बाईपास सहित विभिन्न जगहों पर 198 अतिक्रमण चिह्नित कर व्यापारियों को नोटिस थमा दिए थे। व्यापारियों को पक्ष रखने के लिए 15 दिन का समय दिया गया था। 15 दिनों में अतिक्रमण खुद हटाने की हिदायत दी गई थी। अतिक्रमण का नोटिस मिलने के बाद व्यापारियों में हड़कंप मच गया था।

व्यापारियों ने विधायक शिव अरोरा से मिलकर अतिक्रमण की कार्यवाही से राहत दिलाने की गुहार लगाई थी। नगर आयुक्त नरेश दुर्गापाल ने बताया कि नोटिस देने के बाद छह व्यापारियों ने रजिस्ट्री सहित आपत्ति दाखिल की है। डीएम के निर्देश पर गठित छह सदस्यीय कमेटी आपत्तियों की सुनवाई कर निस्तारण करेगी।