अनुसूचित जाति के बच्चों को जातिसूचक शब्द कहने का मामला, शिक्षक पर लगे आरोप; SDM से की शिकायत

काशीपुर में एक ग्रामीण ने इंटर कॉलेज के शिक्षक पर अनुसूचित जाति के छात्रों के साथ जाति सूचक शब्दों का प्रयोग कर अभद्र भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाया। उन्होंने एसडीएम से आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वहीं शिक्षक ने आरोपों को सिरे से खारिज किया है।

ग्राम जुड़का निवासी रामकिशन सिंह ने एसडीएम कार्यालय में शिकायती पत्र सौंपकर कहा कि प्रतापपुर राजकीय इंटर कॉलेज में उनका पुत्र कक्षा दसवीं का छात्र है। करीब तीन महीने पहले गणित की कक्षा में उनका बेटा अपने साथी के साथ कुछ शिक्षण सामग्री लेने के लिए गया था। कुछ देर बाद ही कक्षा में वापस आ गया।

आरोप है कि शिक्षक ने उनकी पिटाई की और छात्रों को बैग लेकर भगा दिया। आरोप लगाया कि बैग वापस करने को प्रधानाध्यापक से शिकायत की तो शिक्षक छात्रों पर भड़क गए। डर के कारण छात्रों ने अपने परिजनों को भी नहीं बताया। बोर्ड परीक्षा से पहले पूछा तो उन्होंने बताया कि शिक्षक बैग नहीं दे रहे हैं। उन्होंने स्वयं पहुंचकर एडमिट कार्ड दिलवाया है।

वहीं शिक्षक का कहना है कि उनका काम छात्रों को शिक्षा देना हैं। कुछ शरारती छात्रों को अनुशासन का पाठ पढ़ाने के लिए थोड़ी सख्ती करनी पड़ती है। उन पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद है। यह शिकायत बीईओ कार्यालय से भी आई थी। प्रधानाचार्य के माध्यम से लिखकर जवाब भेज दिया है।