रुद्रपुर : राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सीमाओं पर चौकसी बढ़ी

रुद्रपुर। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पुलिस ने अपनी चौकसी बढ़ा दी है और यूपी सीमाओं पर निगरानी के साथ ही चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। इसके लिए एसपी क्राइम और एसपी सिटी द्वारा सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

वहीं वॉर रूम में एसएसपी खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं। इसके अलावा अतिसंवेदनशील और संवेदनशील इलाकों में थाना-चौकी पुलिस ने गश्त को बढ़ा दी है और हर संदिग्ध को रोककर पूछताछ कर रही है।

रविवार को 21 जनवरी की सुबह होते ही शहर में पुलिस की आवाजाही देखने को मिली। जहां एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोडके ने रामपुर बॉर्डर के अलावा इलाके का भ्रमण किया। वहीं एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल ने पुलभट्टा बॉर्डर सहित कई इलाकों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

बार्डर पर तैनात पीएसी और पुलिस के जवान आने-जाने वाले वाहनों को रोककर चेकिंग करती दिखी और हर संदिग्ध का पहचान पत्र के साथ ही जानकारी लेने के बाद सीमा प्रवेश की अनुमति दी। साथ ही शहर में निकलने वाले धार्मिक जुलूस एवं अनुष्ठान स्थल पर पुलिस बल तैनात रहा।

वहीं एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने अपने आवास में बने कार्यालय के वॉर रूम में बैठकर वायरलेस के माध्यम से सुरक्षा व्यवस्था की अपडेट लेते रहे। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि जिले के सभी क्षेत्र अधिकारियों को आदेशित किया गया है कि थाना और चौकी पुलिस से सामंजस्य बनाकर 22 जनवरी की देर शाम तक अतिसंवेदनशील और संवेदनशील इलाकों में गश्त की जाएगी। वहीं घनी आबादी वाले इलाकों में पुलिस बल तैनात रहेगा।

पुलिस हर उस असामाजिक तत्व पर नजर रखे हुए है। कानून व्यवस्था तोड़ने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए द्रोण के माध्यम से भी निगरानी की जा रही है। पुलिस हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है और पीएसी की कई कंपनियों के साथ ही पुलिस के जवान मुस्तैद है।