निजी व्यक्ति के नाम ट्रांसफर हो गई मंडी समिति की जमीन

रुद्रपुर। मंडी समिति किच्छा की करीब चार बीघा जमीन निजी व्यक्ति के नाम ट्रांसफर हो गई है। मंडी परिषद के नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए फाइल खुलवाकर जांच बैठा दी है। उन्होंने इस मामले में डीएम से भी वार्ता की है।

मंडी परिषद के अध्यक्ष डॉ. अनिल कपूर डब्बू ने बताया कि मंडी परिषद की वार्षिक आय 150 करोड़ रुपये है, इसे बढ़ाकर 500 करोड़ रुपये तक करने का लक्ष्य लेकर कार्य किए जा रहे हैं।

मंडी की संपत्तियों का किसान हित के साथ ही व्यावसायिक उपयोग करने की कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि पूर्व में किच्छा मंडी समिति की करीब चार बीघा जमीन निजी व्यक्ति के नाम हो चुकी है।

यह पुराना मामला है। मंडी समिति की ओर से से इस संबंध में राजस्व कोर्ट में अपील की गई है। इस मामले की फाइल खुलवाकर जांच कराई जा रही है।

इस मामले में डीएम से भी वार्ता की गई है। मंडी परिषद के अधिकारियों को किच्छा मंडी समिति की जमीन को लेकर कोर्ट में मजबूती के साथ पैरवी करने के निर्देश दिए हैं।

इसके अलावा सभी मंडियों में निरीक्षण कर संपत्तियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है और इन संपत्तियों को उपयोग में लाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मंडी समितियों के अधिकारियों को 50 फीसदी राजस्व बढ़ाने को लक्ष्य दिया गया है। इसके साथ ही हरियाणा और पंजाब के मॉडल पर काम किया जा रहा है।