उधमसिंह नगर : होमगार्ड को अगवा कर खनिज लदे डंपर को ले गए माफिया, आरोपियों की तलाश शुरू

उधमसिंह नगर। तहसीलदार के नेतृत्व में अवैध खनिज से भरा एक डंपर राजस्व विभाग की टीम ने पकड़ लिया। इस दौरान डंपर का चालक चाबी लेकर फरार हो गया। रात में निगरानी कर रहे होमगार्ड को अगवाकर खनन माफिया डंपर लेकर फरार हो गए। माफिया ने हाईवे स्थित ब्रिज के पास होमगार्ड को डंपर से धक्का देकर फेंक दिया। घटना की तहरीर होमगार्ड की ओर से बाजपुर दोराहा पुलिस चौकी में दी गई है।

मंगलवार देर शाम तहसीलदार अक्षय कुमार भट्ट ने छोई मोड़ के पास अवैध खनिज से भरे डंपर को रोका। इस दौरान चालक चाबी लेकर गन्ने के खेत में भाग गया। तहसीलदार डंपर की निगरानी के लिए होमगार्ड असलम और मो. हुसैन को छोड़ गए। देर रात करीब 11 बजे हथियार लेकर माफिया पहुंचे और वाहन को कुछ दूरी पर खड़ा कर दिया।

आरोपियों ने सड़क पर खड़े होमगार्ड असलम के साथ गालीगलौज कर धक्कामुक्की की, जबकि डंपर के अंदर बैठे मो. हुसैन को अगवा कर डंपर को ले गए। बाद में वह रुद्रपुर से पहले ब्रिज के पास होमगार्ड मो. हुसैन को डंपर से उतारकर फरार हो गए। सूचना पर पुलिस ने चेकिंग शुरू की लेकिन कोई हाथ नहीं आया।

तहसीलदार भट्ट ने बताया कि होमगार्ड मो. हुसैन ने बाजपुर दोराहा पुलिस चौकी में आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी है। घटना से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है। कोतवाल नरेश चौहान ने बताया कि तहरीर प्राप्त हुई। जांच कर रिपोर्ट अधिकारियों को भेजी जाएगी। निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इधर, एसपी अभय प्रताप सिंह ने बताया कि मामले की पुलिस को तहरीर मिली है। इस प्रकरण में जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।